नई दिल्ली (टेक डेस्क)। HMD Global ने अपने अपने एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर आधारित बजट रेंज के स्मार्टफोन Nokia 4.2 को आज भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को फरवरी में आयोजित MWC 2019 में Nokia 3.2, Nokia 1 Plus और Nokia 9 Pureview के साथ शोकेस किया था। यह Nokia 4.1 सीरीज का अगला स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें वन प्रेस गूगल असिस्टेंस फीचर्स दिया गया है। इसमें आप पावर बटन को टच करते ही गूगल असिस्टेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके पावर बटन को लंबे समय तक प्रेस करने पर आप मल्टी टास्क का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ ही आप गूगल असिस्टेंस की मदद से ऐप को भी तेजी से लॉन्च कर सकेंगे।

फोन में सिक्योरिटी के लिए बायोमैट्रिक फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एज टू एज डिस्प्ले दिया गया है। फोन को आप एक हाथ से ही इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.71 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19:9 और रिजोल्यूशन 720x1520 दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Snapdragon 439 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400GB तक बढ़ा सकते हैं।

Amazon Summer Sale में बजट रेंज के स्मार्टफोन Redmi Y2 को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया जा गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। जबकि इसका सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन को Rs 10,990 की कीमत में लॉन्च किया गया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप