Move to Jagran APP

Moto E6s का नया और सस्ता वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Moto E6s को नए डिजाइन और फीचर्स के साथ एक बार फिर मार्केट में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन ब्लू और रेड दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा (फोटो साभार JNM)

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 06:35 PM (IST)
Moto E6s का नया और सस्ता वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola ने पिछले साल भारतीय बाजार में अपना लो बजट स्मार्टफोन Moto E6s लॉन्च किया था। इसमें 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। वहीं अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन का नया और सस्ता वेरिएंट बाजार में उतारा है। नए वेरिएंट में यूजर्स को मौजूदा Moto E6s की तुलना में अलग डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स मिलेंगे। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसे यूके में लॉन्च किया है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इस वेरिएंट में अन्य देशों में भी लॉन्च किया जा सकता है। 

loksabha election banner

Moto E6s (Review) के नए ​वेरिएंट की बात करें तो Motorola की यूके वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार नया समार्टफोन ग्रीन और रेड दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट से 512GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। octa-core MediaTek Helio P22 चिपसेट पर पेश किए गए इस स्मार्टफान में आपको 6.1 इंच का एचडी+ मैक्स विजन आईपीएस डिस्प्ले मिलेगा। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1560 x 720 और 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो है। 

वहीं फोटोग्राफी के लिए Moto E6s में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का सेकेंडरी सेंसर मौजूद है। कैमरे के साथ​ एलईडी फ्लैश भी दिया गया है जिसकी मदद से कम रोशनी में भी बेहतर इमेज क्लिक की जा सकती है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए इस स्मार्टफोन में 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। 

Android 9.0 Pie ओएस पर आधारित Moto E6s में 3000mAh की बैटरी दी गई है। वहीं इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी उपलब्ध है। कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर फोन में 4G VoLTE सपोर्ट के साथ ही ब्लूटू​थ 4.2, वाई-फाई और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। कीमत की बात करें तो फिलहाल कंपनी ने नए मॉडल की कीमत का खुलासा नहीं किया है। कंपनी की साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार अन्य देशों में लॉन्च के दौरान कंपनी नए मॉडल की कीमत और उपलब्धता से जुड़ा खुलासा करेगी। वैसे भारत में Moto E6s के 4GB मॉडल को 7,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। ऐसे में यह स्पष्ट है कि कंपनी 2GB रैम मॉडल को इससे कम कीमत में उपलब्ध कराएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.