नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Lenovo की स्वामित्व वाली कंपनी Motorola वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला स्मार्टफोन Moto G7 आज भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी पिछले सप्ताह से ही टीज कर रही थी। इस स्मार्टफोन को पिछले ही महीने ब्राजील में लॉन्च किया जा चुका है। यह स्मार्टफोन तीन और वेरिएंट्स Moto G7 Play, Moto G7 Plus और Moto G7 Power के साथ आता है जिसमें से Moto G7 Power को हाल ही में भारत में लॉन्च किया जा चुका है। Moto G7 Power को 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया जा चुका है। इस स्मार्टफोन के साथ ही कंपनी ने एक और स्मार्टफोन Moto One को भी लॉन्च किया है।

कीमत

Moto G7 को भारत में Rs.16,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। जबकि, Moto One को Rs.13,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स को आप प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट के अलावा मोटो हब एवं ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स के बारे में

Moto G7 के फीचर्स

Moto G7 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस मैक्स वीजन डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3D के साथ दिया गया है। फोन के बॉडी में P2i वाटर रिपेलेंट कोटिंग की गई है। इस ड्यूल सिम सपोर्ट वाले स्मार्टफोन के डिस्प्ल का रिजोल्यूशन 1080x2270 पिक्सल दिया गया है। स्क्रीन के आसपेक्ट रेश्यो की बात करें तो यह 19:9 दिया गया है।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 एसओसी चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4GB रैम के साथ आता है, वहीं फोन की इंटरनल मेमोरी 64 GB दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आप 512 GB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन का सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन 3,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें क्विक चार्जिंग के लिए टाइप-सी चार्जिंग जैक दिया गया है। फोन की कनेक्टिविटी की बात करें तो यह वाई-फाई, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम जैक आदि को सपोर्ट करता है। Moto G7 खरीदें यहां

Moto One

Moto One के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.94 इंच का मैक्स विजन डिस्प्ले दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 15 वॉट के टर्बो चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन एंड्रॉइड वन पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में एड्रॉइड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। इसकी इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp इन यूजर्स के अकाउंट को कर रहा है बैन, जानें कैसे लें चैट बैकअप

Vivo ने 32 मेगापिक्सल कैमरे वाला एक और स्मार्टफोन Vivo V15 किया लॉन्च, जानें कीमत

Realme Mobile Bonanza Sale: Realme 3 से लेकर Realme U1 तक मिल रहा है डिस्काउंट

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस