नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चिपसेट निर्माता कंपनी MediaTek ने अपना नया प्रीमियम और अफोर्डेबल प्रोसेसर MediaTek Helio P35 भारत में लॉन्च कर दिया है। इस प्रोसेसर को सबसे पहले Oppo के अगले स्मार्टफोन Oppo A5s के साथ फिट किया जाएगा। MediaTek का यह नया चिपसेट प्रोसेसर Helio P35 एडवांस ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन्स में AI इन्हांसमेंट और रिच कनेक्टिविटी फीचर के साथ आएगा। कंपनी की मानें तो Helio P35 ऑरिजीनल इक्यूपमेंट मैन्युफैक्चर्स (OEM) को उनके एक्सपेक्टेशन के मुताबिक नए फीचर्स प्रोवाइड करेगा, जिनमें लाइट AI और face ID, सिंगल कैमरा या ड्यूल कैमरा बोकेह मोड अफोर्डेबल प्राइस रेंज में मिलेगा। 
 
बेहतर इमेज क्वालिटी सपोर्ट
 
MediaTek का Helio P35 एडवांस TSMC तकनीक, 12nm FinFET प्रोडक्शन प्रोसेस से बना है जो स्मार्टफोन में बेहतर कैमरा फीचर्स और AI कैपेबिलिटिज प्रदान करेगा। Helio P35 फुल HD+ रिजोल्यून डिस्प्ले को सपोर्ट करेगा, जिसकी मदद से आपको बेहतर आल-स्क्रीन रिजोल्यून 20:9 आसपेक्ट रेश्यो के साथ मिलेगा। यह प्रोसेसर स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को भी इनहांस करेगा, साथ ही यह 13+13MP तक के ड्यूल कैमरा कन्फिग्यूरेशन को भी सपोर्ट करेगा।
 

 
इसमें हार्डवेयर डेप्थ इंजन दिया गया है जो प्रोफेशन्ल ग्रेड डेप्थ ऑफ फिल्ड बोकेह इफेक्ट को सपोर्ट करेगा जिसकी मदद से यूजर्स बेहतर फोटो को क्लिक कर सकेंगे। यह प्रोसेसर 25MP सेल्फी कैमरा को सिमुलेटेड बोकेह इफेक्ट के साथ सपोर्ट करेगा। MediaTek ने इस नए प्रोसेसर को इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन (EIS) तकनीक के साथ बनाया है जो रोलिंग शटर कंपोजिशन मॉडल को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही यूजर्स को क्लियर इमेज जूम तकनीक और “jello effect” भी मिलेगा। इस नए प्रोसेसर को पावरफुस ऑक्टाकोर 2.3GHz Cortex-A53 CPU इंजन के साथ इंटिग्रेट किया गया है। इसके साथ ही इसमें PowerVR GE8320 GPU कंट्रोलर भी दिया गया है।
 
Oppo A5s को करता है सपोर्ट
 
MediaTek की मानें तो भारत में लॉन्च होने वाले अगले बजट स्मार्टफोन Oppo A5s के साथ इस प्रोसेसर को फिट किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के फीचर्स हाल ही में लीक हुए हैं। इसमें 4,230 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। फोन MediaTek Helio P35 प्रोसेसर के साथ ही 2GB/3GB/4GB रैम ऑप्शन और 32GB/64GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1520 x 720 पिक्सल है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो यह 13MP+2MP का ड्यूल कैमरा सेटअप और 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस