नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कार्बन ने एक नया हैंडसेट ऑरा नोट 2 लॉन्च किया है। इसकी कीमत 6,490 रुपये है। इसे दो कलर वेरिएंट कॉफी-शैंपेन और ब्लैक शैंपेन में पेश किया गया है। इस फोन की खासियत Fashion Eye एप है। यह एप इस फोन में इनबिल्ट है। फैशन और ऑनलाइन शॉपिंग के प्रति युवाओं के बढ़ते रुझान को देखते हुए कंपनी यूजर्स एक नया एक्सपीरियंस देने की कोशिश कर रही है।

लॉन्च के दौरान कंपनी के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शशीन देवसरे ने कहा, “कार्बन पर हम अपने ग्राहकों को कॉम्पटीटिव मूल्यों में न केवल तकनीक को बढ़ावा देते हैं बल्कि यूनिक सुविधाएं देने की भी कोशिश करते हैं। फैशन आई के साथ हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों का अनुभव बेहतर बनाना और फैशन को ज्यादा से ज्यादा सहज बनाना है। इस नई तकनीक से यह फोन इस श्रेणी का लोकप्रिय फोन बन जाएगा।

कार्बन ऑरा नोट 2 के फीचर्स:

इसमें 5.5 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.25 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। इसे अल्ट्रा-प्रीमियन रबर फिनिश के साथ बनाया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2900 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, जीपीएस, एफएम रेडियो और जी/पी/एल सेंसर्स, ओटीजी और इन-बिल्ट फोटो और वीडियो एडिटर जैसे फीचर्स दिए गए हैँ।

यह भी पढ़ें:

3 जीबी रैम के साथ नूबिया एम2 प्ले स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ एलजी जी6 प्लस हुआ लॉन्च

सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत
 

By Shilpa Srivastava