नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ट्रांशन होल्डिंग के फ्लैगशिप वाली कंपनी itel ने भारत में तीन बजट स्मार्टफोन्स A45, A22 और A22 Pro को भारत में लॉन्च किया है। ये तीनों ही स्मार्टफोन भारतीय यूजर्स ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है। कंपनी इन स्मार्टफोन्स के जरिए शाओमी के बजट स्मार्टफोन्स को टक्कर देने की कोशिश में है। इन स्मार्टफोन्स के लॉन्च के मौके पर कंपनी के मार्केटिंग हेड गोल्डी पटनायक ने कहा, ''हमारे देश में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्यां दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यूजर्स का झुकाव सभी सेगमेंट्स में नई और इनोवेटिव तकनीक वाले स्मार्टफोन्स की तरफ है।'' आइए, जानते हैं इन तीनों ही स्मार्टफोन्स के फीचर्स, कीमत और मिलने वाले ऑफर्स के बारे में..

itel A45- कीमत 5,999 रुपये

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस आइपीएस फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन एंड्रॉइड गो ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज का प्रोसेसर और 2,700 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के मेमोरी की बात करें तो इसमें 1जीबी रैम और 8जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं बैक में ड्यूल कैमरा दिया गया है जिसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी ऑटोफोक्स कैमरे के साथ VGA सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। बैक में फ्लैश भी दिया गया है। फोन में बाइक मोड और OTG सपोर्ट भी दिया गया है।

itel A22- कीमत 5,499 रुपये

इस स्मार्टफोन को भी बजट रेंज में लॉन्च किया गया है। इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन के बैटरी की बात करें तो इसमें 2,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 2 मेगीपिक्सल का कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक फोन की बैटरी स्टेंडबाई मोड में 9 दिन तक चलती है। फोन में एंड्रॉइड गो ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

itel A22 Pro- कीमत 6,499 रुपये

इस स्मार्टफोन में फी 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 2,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमर दिया गया है।

लॉन्च ऑफर्स

फोन के लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो इसके साथ रिलायंस जियो यूजर्स को 2,200 रुपये का कैशबक दिया जा रहा है। कैशबैक ऑफर्स लेने के लिए यूजर्स को 198 रुपये या 299 रुपये का रिचार्ज माय जियो ऐप के जरिए करना होगा। यूजर्स को मिलने वाला कैशबैक 44 वाउचर के साथ दिया जाएगा, जिसमें यूजर्स को हर रिचार्ज पर 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा। फोन 21 अगस्त से ही सभी रिटेल और इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy Note 9 इन 10 मामलों में iPhone X से है बेहतर, पढ़ें कम्पेरिजन

Motorola  ने iPhone X की तरह दिखने वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानें फीचर्स

Oppo F9 Pro को इन 3 लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में मिलेगी चुनौती

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप