नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने पिछले दिनों स्मार्टफोन बाजार में अपना फोल्डेबल फोन Galaxy Fold लॉन्च किया था, और अब इसे टक्कर देने के लिए Huawei ने फोल्डेबल फोन Mate X को बाजार में उतार दिया है। फिलहाल इस फोन को चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 16,999 yuan यानि लगभग Rs 1,70,000 है और यह 15 नवंबर से शिपिंग से लिए उपलब्ध होगा। हालां​कि अन्य देशों में यह फोन कब लॉन्च होगा इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Huawei ने पहली बार MWC 2019 में अपना फोल्डेबल फोन Mate X पेश किया था, जिसे अब चीनी मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है और फिलहाल चीन में ही सेल के लिए उपलब्ध होगा। CNET की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 2020 में इसका अगला वेरिएंट Mate Xs भी बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।  

Huawei Mate X के फीचर्स

Huawei Mate X फोल्डेबल फोन है और इसमें आपको दो स्क्रीन की सुविधा मिलेगी। फोन का मेन डिस्प्ले में 8 इंच का है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2480 x 2200 पिक्सल है। वहीं फोल्ड करने पर फोन के बैक पर 6.38 की स्क्रीन और फ्रंट पैनल पर 6.6 इंच की स्क्रीन दी गई है। यह फोन Kirin 980 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 8 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। 

फोटोग्राफी के लिए Huawei Mate X में 40 मेगापिक्सल का प्राइमरी वाइड एंगल लेंस, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। फोन में दिए गए कैमरे का इस्तेमाल यूजर्स सेल्फी कैमरे के तौर पर भी कर सकते हैं। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 55W Huawei SuperCharge तकनीक के साथ 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप