नई दिल्ली, टेक डेस्क। Honor ने आज लंदन में आयोजित ग्लोबल लॉन्च इवेंट में Honor 20 सीरीज के तीन स्मार्टफोन्स Honor 20 Pro, Honor 20 और Honor 20 Lite को लॉन्च किया है। इन तीनों ही स्मार्टफोन को 32 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है। Honor 20 Pro इस सीरीज का प्रीमियम स्मार्टफोन है जबकि Honor 20 और Honor 20 Lite को मिड रेंज में लॉन्च किया गया है। Honor 20 में भी Honor 20 Pro की तरह ही क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है जबकि Honor 20 Lite ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स के बारे में

Honor 20 के फीचर्स

Honor 20 में 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें किरीन 980 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन 6GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है। फोन के साइड में पावर बटन के साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आता है। जबकि इसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस दिया गया है। अन्य दो कैमरे की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा दिया गया है।

OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Honor 20 को दो कलर ऑप्शन मिडनाइट ब्लैक और सेफायर ब्लू में लॉन्च किया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,750 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 22.5W के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें USB Type-C चार्जिंग जैक दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पर आधारित Magic UI 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसकी कीमत EUR 399 (लगभग Rs 32,000) रखी गई है।

पंच होल डिस्प्ले फीचर वाले Honor View 20 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Honor 20 Lite के फीचर्स

Honor 20 Lite के फीचर्स की बात करें तो इसे 6.21 इंच के फुल एचडी प्लस वाटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। यह किरीन 710 चिपसेट प्रोसेसर के साथ 4GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 24 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के अन्य दो कैमरे 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दिए गए हैं। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन EMUI 9.0 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन की कीमत EUR 299 (लगभग Rs 23,200) रखी गई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप