नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Honor ने आज लंदन में आयोजित इवेंट में Honor 20 सीरीज के तीन स्मार्टफोन्स Honor 20, Honor 20 Pro और Honor 20 Lite को लॉन्च कर दिया है। इन तीनों स्मार्टफोन्स को भारत में 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। Honor 20 सीरीज के लिए भारत की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर प्रोमो भी टीज किया है। इस सीरीज के सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन Honor 20 Pro की बात करें तो यह हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 Pro को चुनौती दे सकता है। Honor 20 Pro को भी जनवरी में लॉन्च हुए Honor View 20 की तरह पंच होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। आइए, जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में

Honor 20 Pro के फीचर्स

Honor 20 Pro में 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 2340x1080 पिक्सल दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.7 फीसद तक दिया गया है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर को साइड पैनल में फिट किया गया है जो कि पावर बटन पर ही प्लेस किया गया है। फोन दो कलर ऑप्शन फैन्टम ब्लू और फैन्टम ब्लैक ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर कैमरा दिया गया है जो कि पंच-होल डिस्प्ले पैनल के साथ फिट किया गया है।

पंच होल डिस्प्ले फीचर वाले Honor View 20 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो यह किरीन 980 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन 8GB+256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 22.5W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। फोन के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फोन के रियर कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल के Sony IMX 586 सेंसर के साथ आता है जिसका अपर्चर f/1.4 दिया गया है। इसके साथ 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। इसका सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लैंस दिया गया है। जिसका अपर्चर f/2.4 दिया गया है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा भी दिया गया है। Honor 20 Pro को EUR 599 (लगभग Rs 46,000) की कीमत में लॉन्च किया गया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप