Move to Jagran APP

Google Pixel Tablet Launch: Google ने अपने पहले टैबलेट से उठाया पर्दा, अगले साल लॉन्च होगा प्रोडक्ट

Google Pixel Tablet Launch Date 2023 Google ने अपने Made By Google इवेंट में Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन के साथ अपने नए Pixel tablet से भी पर्दा उठाया है। अगले साल लॉन्च होने वाले टैबलेट Tensor G2 चिपसेट के साथ आएगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 09:19 AM (IST)
Google Pixel Tablet : अगले साल लॉन्च होगा गूगल का ये टैबलेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने Pixel 7 सीरीज के साथ वैश्विक बाजार में अपना पहला टैबलेट पेश कर दिया है। Google Pixel टैबलेट कंपनी के होम-ब्रूड Tensor G2 प्रोसेसर पर काम करता है। यह एंड्रॉयड 12L ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. Google ने अपने वार्षिक I/O कार्यक्रम में नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए। उनमें से एक कंपनी का पहला पिक्सेल टैबलेट है। सर्च दिग्गज ने पहली स्मार्टवॉच और नई Pixel 7 सीरीज की भी घोषणा की। लेकिन, यहां हम Google के लेटेस्ट टैबलेट को देखेंगे।

loksabha election banner

Google Pixel Tablet के स्पेसिफिकेशंस

Google Pixel टैबलेट कंपनी के होम-ब्रूड Tensor G2 प्रोसेसर से पावर लेता है, जो नए लॉन्च किए गए Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन को भी पावर दे रहा है। इस डिवाइस का इंटरफ़ेस Google के मटेरियल यू डिजाइन पर आधारित है, जिसे कंपनी ने Android 12 OS के साथ पेश किया है।

यह भी पढ़ें- इंतजार खत्म! इस हफ्ते लॉन्च होगा Google का ये फोन, आईफोन को दे सकता है जबरदस्त टक्कर

इस इवेंट में बताया गया कि टैबलेट एक एल्यूमीनियम बॉडी के साथ आता है, जिसमें एक नैनो-सिरेमिक कोटिंग होती है जो पोर्सिलेन-स्टाइल फिनिश का एहसास देती है। पिक्सेल टैबलेट एंड्रॉइड 12L ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, , जो बड़ी स्क्रीन पर बेहतर कंटेंट व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए फीचर पैक्ड है। इनमें अपडेटेड टास्कबार और बेहतर मल्टीटास्किंग सपोर्ट भी मिलता है।

मिलेगा वायरलेस चार्जिंग डॉक

इसके अलावा, Google ने एक वायरलेस चार्जिंग डॉक भी पेश किया, जिसका उपयोग आप नए पिक्सेल टैबलेट को स्मार्ट डिस्प्ले में बदलने के लिए कर सकते है। कंपनी ने पिक्सल टैबलेट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। Google ने अभी यह भी नहीं बताया है कि यह भारतीय बाजार में भी आएगा या नहीं।

बता दें कि कंपनी ने अभी हाल ही में Pixel 7 सीरीज को भारत में लॉन्च किया है और इसकी कीमत 59,999 रुपये से शुरू होती है। अगर आप नया 5G फोन खरीदना चाहते है तो इसे फ्लिपकार्ट से प्री-ऑर्डर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro Tensor G2 प्रोसेसर के साथ भारत में हुए लांच, जानिए सभी फीचर्स और कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.