Move to Jagran APP

Alcatel ने बजट में लॉन्च किया Alcatel 3V स्मार्टफोन, रियलमी 1 को दे सकता है टक्कर

एक और चीनी स्मार्टफोन कंपनी अल्काटेल ने भारत में बजट स्मार्टफोन अल्काटेल 3V लॉन्च किया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 03:15 PM (IST)
Alcatel ने बजट में लॉन्च किया Alcatel 3V स्मार्टफोन, रियलमी 1 को दे सकता है टक्कर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां भारतीय बाजार में हर रोज नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। 29 मई को वीवो ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट वाला पहला स्मार्टफोन वीवो X21 लॉन्च किया है। एक और चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्काटेल ने एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन अल्काटेल 3V भारत में लॉन्च किया। इस स्मार्टफोन को CES 2018 मे पेश किया गया था। आपको बता दें कि अल्काटेल का यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर 31 मई से सेल के लिए उपलब्ध है। ई-कॉमर्स कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ कुछ लॉंचिंग ऑफर्स भी दे रही है।

loksabha election banner

कीमत और लॉन्चिंग ऑफर्स

इस स्मार्टफोन को 9,999 रुपये की कीमत में उतारा गया है। इस स्मार्टफोन के साथ जियो यूजर्स को 2,200 रुपये का कैशबैक ऑफर किया जा रहा हा। इसके अलावा इन्हें 1,000 रुपये का मिंत्रा पर शॉपिंग करने के लिए वाउचर भी दिया जा रहा है। क्लियरट्रिप पर 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर के अलावा इस स्मार्टफोन को एक्सचेंज ऑफर के साथ खरीदने पार 1,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से इसे इंस्टॉलमेंट पर नो-कॉस्ट ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। वहीं ग्राहकों को ऑल्ट बालाजी एप पर सबस्क्रिप्शन करने पर 15 प्रतिशत का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। कीमत और फीचर्स के लिहाज से यह स्मार्टफोन हाल ही में लॉन्च हुए ओप्पो रियलमी 1 स्मार्टफोन को चुनौती दे सकता है।

खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह बजट स्मार्टफोन फुल व्यू डिस्प्ले के साथ आता है। इसके स्क्रीन के रेजोल्यूशन की बात करें तो इसमें 6 इंच का फुल एचडी प्लस (1080x2160 पिक्सल), 18:9 असपेक्ट रेशियो के साथ दिया गया है। इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन डुअल नैनो सिम को सपोर्ट करता है। वहीं ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसके स्क्रीन पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। प्रोसेसर और मेमोरी की बात करें तो यह मीडियाटेक MT8735A एसओसी प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 3जीबी रैम और 16जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन 4जी वोल्टी, वाई-फाई, ब्लूटूथ आदि कनेक्टिविटी फीचर्स को सपोर्ट करता है। फोन में पावर के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

ओप्पो रियलमी 1 के फीचर्स : ‘ओप्पो रियल मी 1’ में 6 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। स्क्रीन का रेजोल्यून 1080x2160 पिक्सल है। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है। फोन तीन वैरियंट 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम/64 स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस ऑक्टा-कोर मीडियाटेक MT6771 Helio P60 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पॉवर देने के लिए 3410 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें :

Apple के नए iOS12 के लिए हो जाइए तैयार, बदल जाएगा आपके आइफोन का लॉक-स्क्रीन

माइक्रोसॉफ्ट सीईओ का बड़ा बयान, कहा- रोबोट्स की वजह से इंसान नहीं हो सकेंगे बेरोजगार

फेसबुक, ट्विटर ने राजनीतिक विज्ञापनों पर अपनाया कड़ा रूख, जारी किए नए दिशा-निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.