Move to Jagran APP

YouTube ने अपनी प्रीमियम सेवाओं के लिए लॉन्च किया स्टूडेंट प्लान, कीमत Rs 59 से शुरू

Google के ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म YouTube ने अपनी YouTube Music Premium और YouTube Premium सेवाओं के लिए भारत में नया स्टूडेंट प्लान पेश किया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 08:54 AM (IST)
YouTube ने अपनी प्रीमियम सेवाओं के लिए लॉन्च किया स्टूडेंट प्लान, कीमत Rs 59 से शुरू
YouTube ने अपनी प्रीमियम सेवाओं के लिए लॉन्च किया स्टूडेंट प्लान, कीमत Rs 59 से शुरू

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google के ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म YouTube ने अपनी YouTube Music Premium और YouTube Premium सेवाओं के लिए भारत में नया स्टूडेंट प्लान पेश किया है। प्लान के अनुसार, सभी कॉलेज स्टूडेंट्स को डिस्काउंट एक्सेस मिलेगा। इसमें स्टूडेंट्स को YouTube म्यूजिक, ओरिजिनल वेब सीरीज और मूवीज का डिस्काउंट एक्सेस मिलेगा। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए स्टूडेंट्स को YouTube म्यूजिक प्रीमियम के लिए हर महीने Rs 59 देने होंगे और YouTube प्रीमियम के लिए हर महीने Rs 79 देने होंगे। इस बात का ध्यान रखें की स्टूडेंट प्लान्स सिर्फ फुल-टाइम स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध है।

loksabha election banner

स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें की डिस्काउंटेड सब्सक्रिप्शन प्लान्स के लिए उन्हें अपने पहले का YouTube सब्सक्रिप्शन कैंसिल करना होगा। YouTube म्यूजिक में बिना एड के यूट्यूब म्यूजिक लाइब्रेरी का एक्सेस मिलता है। इसी तरह, YouTube प्रीमियम में सिर्फ यूट्यूब म्यूजिक का नहीं बल्कि यूट्यूब वीडियोज और यूट्यूब ऑरिजिनल्स का एक्सेस भी मिलता है।

Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

याद दिला दें, YouTube ने भारत में इस साल मार्च में YouTube Premium, YouTube Originals और YouTube Music लॉन्च किया था। Spotify ने भारत में अपनी सेवाएं इससे एक हफ्ते पहले ही शुरू की थी।YouTube म्यूजिक प्रीमियम का रेगुलर प्लान Rs 99 प्रति महीने पर आता है। वहीं, YouTube प्रीमियम का प्लान Rs 129 में एक महीने के लिए आता है। कंपनी ने यह घोषणा की थी की YouTube Music ऐप ने लॉन्च के एक महीने में ही भारत में 3 मिलियन डाउनलोड्स हिट किए थे।

Realme 3 भी Amazon पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। Realme 3 को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:

Meizu 16Xs मई 30 को होगा लॉन्च, ऑनलाइन लीक हुए कैमरा सैम्पल्स

Realme X के भारत में लॉन्च को लेकर माधव सेठ ने किया ट्वीट, जानें फोन कब देगा दस्तक

Oppo Reno 10X Zoom बनाम OnePlus 7 Pro: जानें कौन है फ्लैगशिप सेगमेंट का बादशाह

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.