Move to Jagran APP

WhatsApp ला रहा है Secret Code फीचर, अब और बेहतर होगी आपके चैट की सिक्योरिटी

WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाती रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने हाल ही में सिक्योरिटी को और बेहतर करने के लिए Secret Code को पेश किया है। ये फीचर Lock Chat के लिए पेश किया गया है। आइये इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 06 Oct 2023 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 06 Oct 2023 07:13 PM (IST)
WhatsApp Secret Code फीचर ला रहा है , जानें क्या है ये फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूजर के लिए नया प्राइवेसी फीचर लेकर आ रहा है। इससे यूजर्स की सिक्योरिटी और बेहतर होगी और उन्हें बेस्ट एक्सपीरियंस मिलेगा। नई रिपोर्ट में पता चला है कि मेटा अपने मैसेजिंग ऐप के लॉक चैट के लिए सीक्रेट कोड फीचर विकसित कर रहा है।

loksabha election banner

जैसा क हम जानते हैं कि लॉक्ड चैट हमेशा एक अलग सेक्शन में लिस्ट होती है, जिसे केवल आपके फोन के पिन या बायोमेट्रिक ऑथेटिकेशन की मदद से खोला जा सकता है। मगर अब लेटेस्ट बीटा अपडेट से पता चला है कि वॉट्सऐप ऐप के इस सेक्शन को खोलने के लिए नए तरीके पेश किए जा रहे हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • WhatsApp के फीचर्स की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo में जानकारी मिली है कि वॉट्सऐप लॉक्ड चैट के लिए एक नया फीचर लाने की योजना बना रहा है। इससे यूजर्स एक Secret Code को कॉन्फिगर कर सकेंगे।
  • जब यूजर अपनी लॉक चैट के लिए एक कस्टम पासवर्ड सेट करते हैं, तो यह इन चैट की प्राइव्सी को पूरे फ़ोन की सिक्योरिटी से अलग कर देता है। इसका मतलब यह है कि भले ही किसी को आपके डिवाइस पासवर्ड के बारे में पता चल जाए, लेकिन उसके पास चैट फोल्डर का एक्सेस नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- WhatsApp ला रहा है Pinned Messages फीचर, खास इन यूजर्स को ही मिल रहा नया अपडेट

लॉक चैट पर होगा ज्यादा कंट्रोल

  • रिपोर्ट में यह भी बताया कि एक ऐसी सुविधा भी लाई जा रही है, जो यूजर्स को उनके लॉक चैट फोल्डर के लिए एक कस्टम पासवर्ड सेट करने देती है।
  • ये फीचर यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद है, क्योंकि यह फोन के मेन पासवर्ड से अलग है और आपको लॉक चैट पर अधिक कंट्रोल देता है।

यह भी पढ़ें - Whatsapp चैट प्राइवेसी के लिए Archive या Locked folder, जानें आपके लिए क्या है बेस्ट ऑप्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.