Move to Jagran APP

WhatsApp लगाएगा फेक मैसेजेज पर लगाम, जल्द पेश होगा यह खास फीचर

WhatsApp Search Messages on the Web फीचर के तहत यूजर्स यह चेक कर पाएंगे कि जो मैसेज उनके पास भेजा गया है वो फेक तो नहीं है। फोटो साभार WhatsApp

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 02:22 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 01:00 PM (IST)
WhatsApp लगाएगा फेक मैसेजेज पर लगाम, जल्द पेश होगा यह खास फीचर
WhatsApp लगाएगा फेक मैसेजेज पर लगाम, जल्द पेश होगा यह खास फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग WhatsApp अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए कई नए फीचर्स पेश करता रहता है। हाल ही में कंपनी ने Dark Mode पेश किया है। यूजर्स को यह मोड स्टेबल वर्जन में रोलआउट कर दिया गया है। अब कंपनी एक और फीचर पर काम कर रही है जिसका नाम Search Messages on the Web बताया जा रहा है। इस फीचर को गूगल बीटा प्रोग्राम के तहत देखा गया है। इस वर्जन 2.20.94 है। हालांकि, यह फीचर फिलहाल WhatsApp Web के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है।

loksabha election banner

WABetaInfo पर दी गई जानकारी के मुताबिक, यह फीचर WhatsApp Web के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है। इसका नाम Search Messages on the Web बताया गया है। इस फीचर के तहत यूजर्स यह चेक कर पाएंगे कि जो मैसेज उनके पास भेजा गया है वो फेक तो नहीं है। इसके लिए मैसेज के बराबर में एक सर्च बटन दिखाई देगा। हालांकि, यह मैसेज आपको केवल Frequently Forwaded Message के सामने ही दिखाई देगा। इसका स्क्रीनशॉट WABetaInfo ने शेयर किया है।

फोटो साभार: WABetaInfo

WABetaInfo के अनुसार, जब भी कोई मैसेज आपको फॉरवर्ड किया जाएगा तो उसके सामने एक सर्च आइकन बनकर आएगा। जब आप इस पर टैप करेंगे तो आपको उसमें लिखा दिखाई देगा कि क्या आप इस मैसेज को वेब पर सर्च करना चाहते हैं। आपको बता दें कि यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज पर है। साथ ही यह भी बताया गया है कि इस फीचर को यूजर्स के बीच जल्द पेश किया जा सकता है।

WhatsApp ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए बताया था कि Dark Mode को यूजर्स के लिए लाइव कर दिया गया है। 59 सेकेंड की वीडियो में लोग अंधेरे में फोन इस्तेमाल करते दिखाई दे रहे हैं। कंपनी ने इसकी जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट में भी दी है। यहां पढें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.