Move to Jagran APP

क्या WhatsApp में भी अब मैसेज के लिए मिलेगा एडिट बटन? यहां जानें क्या है पूरी खबर

WhatsApp मैसेज के लिए एडिट बटन पर काम कर रहा है। नई रिपोर्ट में एडिट फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। बता दें कि इस फीचर को वॉट्सऐप बीटा अपडेट के 2.22.20.12 वर्जन में देखा गया है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 02:15 PM (IST)
क्या WhatsApp में भी अब मैसेज के लिए मिलेगा एडिट बटन? यहां जानें क्या है पूरी खबर
WhatsApp में मिलेगा एडिट बटन, कर सकेंगे मैसेज में बदलाव

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, एडिट बटन उनमें से एक है। एक नई रिपोर्ट ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिससे पता चलता है कि वॉट्सऐप एक टैग प्रदर्शित करेगा जो आपको बताएगा कि कोई संदेश एडिट किया गया है या नहीं। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम कर सकता है। बता दें कि वॉट्सऐप लोगों को गलतियों को ठीक करने के लिए इस फीचर को पेश करने की योजना बना रहा है।

loksabha election banner

अब वाट्सऐप पर एडिट कर सकेंगे मैसेज

अब तक लोगों के पास कोई मैसेज मे कोई गलती होने पर मैसेज को डिलीट करने या उन्हें फिर से लिखने का ही मिलता है। लेकिन नए स्क्रीनशार्ट में बताया गया है कि अब आप अपने मैसेजेस को डिलीट करने के बजाय एडिट कर पाएंगे।

एंड्रॉयड बीटा अपडेट में दिखा नया फीचर

वाट्सऐप इस सुविधा को जारी करने की योजना बना रहा है। जैसे की आप जानते है कि वॉट्सऐप नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है, लेकिन वे कब आएंगे इसकी कोई गारंटी नहीं है। मैसेज के लिए नया एडिट फीचर वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा अपडेट के 2.22.20.12 वर्जन में देखा गया है।आने वाले समय इसके iOS बीटा वर्जन पर भी आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े- Tech Tricks: बिना नंबर सेव किए WhatsApp पर ऐसे भेज सकेंगे मैसेज, यहां जानें पूरा तरीका

इसके अलावा, वॉट्सऐप ने कुछ हफ्ते पहले ही प्लेटफॉर्म में कुछ नए फीचर जोड़े हैं। प्लेटफ़ॉर्म अब एक संदेश को हटाने के लिए दो दिन का समय देता है और इसने ग्रुप मेंबर्स सीमा को भी बढ़ाकर 512 कर दिया है। इसके साथ ही वॉट्सऐप ने अधिकतम फाइल आकार सीमा को भी 2GB तक बढ़ा दिया है।

ट्विटर में भी मिलता है एडिट फीचर 

ट्विटर एडिट बटन फीचर का भी परीक्षण कर रहा है। प्लेटफॉर्म ने हाल ही में बताया की थी कि वह किसा एक ट्वीट को एडिट करने के लिए केवल पांच मौके देगा।

यह लोगों के लिए गलतियों को ठीक करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। इसके अलावा, ट्विटर एडिट ट्वीट एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे ताकि लोगों को यह समझने में आसानी हो।

यह भी पढ़ें- Tweet Edit Feature: 21 सितंबर से ब्लू सब्सक्राइबर्स को मिलेगा ये फीचर, यहां जानें खासियत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.