नई दिल्ली, टेक डेस्क। ट्विटर 21 सितंबर को अपने बहुप्रतीक्षित Tweet edit feature को रोल आउट करने के लिए तैयार है, जो सबसे पहले उसके ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा। ये सब्सक्राइबर्स हर महीने 4.99 डॉलर का भुगतान करते हैं।Tweet edit feature लोगों को अपने ट्वीट के पोस्ट होने के बाद उसमें परिवर्तन करने देती है।

आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखेगा फीचर

  • एडिट ट्वीट एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे ताकि लोगों को यह स्पष्ट हो जाए कि मूल ट्वीट को संशोधित किया गया है।
  • इस लेबल पर टैप करने से दर्शक ट्वीट के एडिटिंग इतिहास पर पहुंच जाएंगे, जिसमें ट्वीट के पिछले वर्जन्स शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- Tech Tricks: बिना नंबर सेव किए WhatsApp पर ऐसे भेज सकेंगे मैसेज, यहां जानें पूरा तरीका

  • प्लेटफ़ॉर्मर के केसी न्यूटन ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि इस सुविधा को अगले सप्ताह से जनता के लिए शुरू किए जाने की संभावना है। उन्होंने पोस्ट किया कि ट्विटर बुधवार 21 सितंबर को मेरे साथ साझा किए गए आंतरिक दस्तावेजों के अनुसार Tweet edit का सार्वजनिक परीक्षण शुरू करने की योजना बना रहा है।

यूजर्स को सालों से चाहिए था एडिट बटन

  • टाइपो और व्याकरण संबंधी कमियों को ठीक करने के लिए ट्विटर यूजर्स वर्षों से एक एडिट बटन मांग रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में, ट्विटर ने जनता के लिए फीचर को रोल आउट करने से पहले एक आंतरिक टीम के साथ एडिट ट्वीट फीचर के लिए एक छोटे से परीक्षण की घोषणा की। ट्विटर ने कहा कि इसे टाइपो को ठीक करने, छूटे हुए टैग जोड़ने जैसी समस्या को दूर करने के लिए पेश किया गया है।

  • ट्विटर ने कहा कि वह जानबूझकर एक छोटे समूह के साथ एडिट ट्वीट का परीक्षण कर रहा है ताकि यह भी पता चल सके कि लोग इस फीचर का दुरुपयोग कैसे कर सकते हैं।
  • कंपनी के मुताबिक वह इस बात पर भी ध्यान देंगे कि यह फीचर लोगों के पढ़ने, लिखने और ट्वीट्स के साथ जुड़ने के तरीके को कैसे प्रभावित करता है।

यह भी पढ़ें-Twitter Edit Button: ट्विटर पर किसी ट्वीट को कितनी बार कर सकेंगे Edit, जानिए समय सीमा

Edited By: Ankita Pandey