नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Jio Browser लॉन्च किया है। इसे भारतीय यूजर्स को देखते हुएअ बनाया गया है। इसमें 8 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी दिया गया है। इस ब्राउजर में यूजर्स तेज इंटरनेट ब्राउज कर पाएंगे। साथ ही इसमें इंकॉग्निटो मोड की भी सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। यहां से आप अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर खबर और वीडियो भी शेयर कर सकते हैं। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है।

जानें JioBrowser के बारे में:

JioBrowser में एक डाउनलोड मैनेजर भी दिया गया है। इसमें गुजराती, मराठी, तमिल, तेलेगु, मल्यालम, कन्नड़, हिंदी और बंगाली भाषा का सपोर्ट दिया गया है। आपको बता दें कि यह ब्राउजर अंग्रेजी भाषा के साथ आएगा। लेकिन अगर यूजर अंग्रेजी से किसी और भाषा में शिफ्ट करते हैं तो यूजर को इंटरफेस के साथ न्यूज स्टोरी भी उसी भाषा में उपलब्ध कराई जाएगी। न्यूज की बात करें तो यहां यूजर्स को मनोरंजन, राजनीति, खेल आदि की खबरें दी जाएंगी।

अगर यूजर JioBrowser को किसी और भाषा का चुनाव करते हैं तो वो गूगल और फेसबुक भी उसी भाषा में एक्सेस कर पाएंगे। वहीं, टेक्सट साइज भी आप छोटा-बड़ा कर सकते हैं। न्यूज के लिए कंपनी ने हैदराबाद स्थित न्यूज एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म PublicVibe से साझेदारी की है। इसके अलावा JioBrowser में MyJio, BookMyShow, AJio, Amazon.in, Flipkart और NDTV जैसे टैब्स भी दिए गए होंगे। इस ऐप का साइज 5MB की है। ऐसे में यह हल्की डिवाइसेज में भी सपोर्ट करेगा।

यह भी पढ़ें:

Jio कुम्भ मेले के लिए लाया स्पेशल Kumbh Jiophone, मिलेंगे कई नए फीचर्स

Apple अपने नए iPhone XI में देगा ट्रिपल रियर कैमरा! जानें लॉन्च तारीख समेत अन्य डिटेल्स

CES 2019: LG ने लॉन्च किया पहला मुड़ने वाला टीवी Signature OLED TV R 

Posted By: Shilpa Srivastava