Move to Jagran APP

PUBG Mobile Lite भारत में लॉन्च के 3 दिन में ही बना Google Play Store पर टॉप फ्री गेम

PUBG Mobile Lite भारत में लॉन्च के 3 दिन के अंदर ही गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री गेम की लिस्ट में शामिल हो गया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:26 PM (IST)
PUBG Mobile Lite भारत में लॉन्च के 3 दिन में ही बना Google Play Store पर टॉप फ्री गेम
PUBG Mobile Lite भारत में लॉन्च के 3 दिन में ही बना Google Play Store पर टॉप फ्री गेम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG Mobile Lite भारत में लॉन्च के 3 दिन के अंदर ही गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री गेम की लिस्ट में शामिल हो गया है। हालांकि, यह गेम भारत में अभी आया है, लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर लगभग एक साल से उपलब्ध है। इसे शुरुआत में अगस्त 2018 में फिलीपीन्स के यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था। PUBG Mobile Lite को कम रैम वाले स्मार्टफोन्स पर खेला जा सकता है। यह PUBG Mobile का लो वर्जन है। इसमें 60 प्लेयर्स के मैच के साथ छोटा मैप दिया गया है।

loksabha election banner

गूगल प्ले स्टोर पर PUBG Mobile Lite को भारत में टॉप फ्री गेम में लिस्ट किया गया है। इस रैंकिंग में अन्य गेम्स Ludo King, Fun Race 3D, Garena Free Fire और Bottle Shooting Game शामिल हैं। PUBG Mobile Lite फिलहाल भारत में टॉप ट्रेंडिंग गेम में भी शामिल है। कंपनी ने एक बयान में कहा- PUBG Mobile Lite की इतने कम समय में बढ़ी इतनी लोकप्रियता इस कारण से है की भारतीय बाजार में अधिकतर एंट्री-लेवल स्मार्टफोन्स मौजूद है। इस लाइट वर्जन के आने के बाद लोगों को अब इस गेम का एक्सेस बन गया है, जो अब तक उपलब्ध नहीं था।

PUBG Mobile Lite vs PUBG Mobile: दोनों वर्जन्स में क्या है अंतर?

याद दिला दें, Lite वर्जन को Unreal Engine 4 के साथ बनाया गया है। यह 2GB रैम से कम वाले स्मार्टफोन्स पर चलेगा। यह 60 प्लेयर्स के लिए बने छोटे मैप के साथ आता है। वहीं, PUBG Mobile 100 प्लेयर्स के लिए बना है। PUBG Mobile Lite डाउनलोड के लिए सिर्फ 491MB साइज में आता है। इनस्टॉल होने पर यह 590MB स्टोरेज स्पेस लेता है। PUBG Mobile Lite सिर्फ दो गेमिंग मोड्स के साथ आता है- क्लासिक और आर्केड। गेम मोड्स के साथ भी क्लासिक में सिर्फ एक मैप Erangel है। Arcade में वॉर है, जो लेवल 10 पर पहुंचकर अनलॉक आता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.