Move to Jagran APP

PUBG Lite पर पहली बार खेल रहे हैं गेम, Chicken Dinner जीतने के लिए फॉलो करें ये Tips

PUBG खेलना हम में से कई लोगों को आता है लेकिन अगर आप उनमे से हैं जो इस गेम को Lite वर्जन आने के बाद अब खेलना शुरू करेंगे तो हम आपको इस गेम में मास्टर बनने के तरीके बता रहे हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 08:00 AM (IST)
PUBG Lite पर पहली बार खेल रहे हैं गेम, Chicken Dinner जीतने के लिए फॉलो करें ये Tips
PUBG Lite पर पहली बार खेल रहे हैं गेम, Chicken Dinner जीतने के लिए फॉलो करें ये Tips

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG ने कुछ समय पहले लो-एंड स्मार्टफोन्स के लिए LITE वर्जन लॉन्च किया था। ऐसे में अब वो यूजर्स भी PUBG खेल पाएंगे जिन्हें गेम खेलने का शौक तो है लेकिन अपने लो-एंड स्मार्टफोन के कारण नहीं खेल पाते हैं। यह गेम मल्टीप्लेयर गेमप्ले में मौजूद लोकप्रिय गेम्स में से एक है। खासतौर से एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर यह गेम बेहद प्रसिद्ध है। मोबाइल्स के साथ कंपनी ने कुछ दिन पहले PC के लिए भी PUBG का Lite वर्जन लॉन्च किया था। स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध PUBG Mobile Lite को पहले से ज्यादा कम्पेटिबल तरीके से डिजाइन किया गया है जिससे यह पहले से ज्यादा फोन्स पर काम कर पाए।

loksabha election banner

वैसे तो PUBG खेलना हम में से कई लोगों को आता है लेकिन अगर आप उनमे से हैं जो इस गेम को Lite वर्जन आने के बाद अब खेलना शुरू करेंगे तो हम आपको इस गेम में मास्टर बनने के तरीके बता रहे हैं। इन टिप्स और ट्रिक्स को फॉलो कर आप भी PUBG में मास्टर बन सकते हैं।

लैंडिंग तकनीक का इस्तेमाल करें: जब कोई प्लेयर गेमप्ले में उतरता है तो उसका पहला उद्देश्य केवल एक हथियार ढूंढना और पर्याप्त कवर के साथ एक पोजिशन लेना होता है। इस पूरी प्रक्रिया को ऑप्टिमाइज करने के कुछ तरीके हैं। इसकी शुरुआत पैराशूट जंप से होत है। अगर कोई प्लेयर किसी डिजायर्ड लोकेशन पर पहले उतरना चाहता है तो यह ड्रॉप बिल्कुल ठीक समय का होना चाहिए। प्लेयर को अपने टारगेट से 600 मीटर से 800 मीटर की दूरी पर ड्रॉप करना चाहिए। लोकेशन पर उतरने के बाद प्लेयर को टारगेट से लगभग 100 मीटर से 120 मीटर तक 231 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम टर्मिनल वेलोसिटी से उड़ान भरने या छोड़ने की आवश्यक्ता होती है। इसे डाउन डायरेक्शनल बटन का इस्तेमाल कर प्राप्त किया जा सकता है।

जीरो होने से पहले मैगजीन्स को रीलोड करें और SMGs को ढूंढे: किसी भी लोकेशन पर ड्रॉप होने के लिए सब-मशीन गन्स काफी लाभकारी साबित होती हैं। आप किसी भी गन का चुनाव कर सकते हैं। वहीं, अगर आप एक अलग गन के साथ गेम खत्म करते हैं तो यह एक स्मार्ट मूव कहा जा सकता है। हमेशा ध्यान रखें कि खत्म होने से पहले कवर को चेंज करें और को रिलोड करें। इससे आपके गेम पर किसी तरह का प्रभाव नहीं प़डेगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके लिए यह एक बड़ी गलती साबित हो सकती है।

सबसे अच्छा होता है बिना बताए यानी से चुपके से हमला करना: डिजाइन में ग्लिचेज का इस्तेमाल करना अच्छा होता है। यह किसी दूसरे प्लेयर को मारने में मदद करता है। जब आप किसी दीवार के करीब जाते हैं और उसकी ओर झुकते हैं तो आप बिल्डिंग के कमरे के अंदर का दृश्य देख सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह होत है कि आप इससे आगे बढ़ सकते हैं और किसी भी प्लेयर को मार सकते हैं।

किसी दूसरे प्लेयर को मारने के लिए एक और तरीका है। अगर दूसरा प्लेयर ऊपर की मंजिल पर है तो आप दरवाजे पर चढ़ें। यानी दरवाजा खोलो और उस पर चढ़ जाएं। इस तरह आप आसानी से दूसरे प्लेयर के छुपने के स्थान को देख सकते है। ऐसे में जब भी आप देखेंगे तो आपको कहां शूट करना है पता चल जाएगा। जब भी आप किसी बिल्डिंग में प्रवेश करें तो दरवाजे के पीछे प्लेयर छुपा है या नहीं इसकी जानकारी के लिए एक मॉली फेक दें। इससे आप दरवाजे पर खड़े दूसरे प्लेयर की मौजूदगी को जान पाएंगे।

मूव करते रहें: गेम मे कभी भी खड़े न रहें हमेशा मूव करते रहें। ऐसा तब भी करें जब आप अपने टारगेट को शूट कर रहे हैं। अपनी डायरेक्शन को चेंज करना गेम में बेहद महत्वपूर्ण है।

Arcade और War मोड को करें प्रैक्टिस: गेम खेलने से पहले हमेशा प्रैक्टिस सेशन्स पर ध्यान दें। इन्हें प्रोफेशनल गेम की तरह खेला जाता है। Arcade और War मोड आपके गेम प्ले की स्कील्स को डेवलप करने में मदद करेगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.