नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी ऐप्स का भारत में दबदबा बढ़ता जा रहा है। साथ ही लोगों को इनके लिए एडिक्ट भी होते जा रहे हैं। हाल ही में वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok को Google और Apple ने अपने ऐप स्टोर से बैन कर दिया है। यह फैसला आने के बाद अब राजकोट पुलिस ने PUBG Mobile के डाउनलोड पर भी बैन लगाने को कहा है। इस मामले को लेकर राजकोट पुलिस ने Google को पत्र लिखा है जिसमें गूगल प्ले स्टोर से PUBG Mobile के डाउनलोड को बैन करने की गुजारिश की गई है। पुलिस ने फिलहाल राजकोट शहर में इसे बैन करने के लिए कहा है।

राजकोट पुलिस का क्या है कहना?

राजकोट पुलिस द्वारा भेजे गए इस पत्र का Google की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। पुलिस का कहना है कि हमने इस गेम को बैन कर दिया है और अगर हो सके तो एरिया की आईपी अड्रेस के जरिए राजकोट में PUBG के डाउनलोड पर भी बैन लगा दिया जाए। अगर यहां कोई PUBG खेलता दिखा रहा है तो उसे गिरफ्तार किया जा रहा है। इस गेम को बैन करने का मुख्य कारण यह है कि इस गेम से लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। साथ ही बच्चे इस गेम के आदी होते जा रहे हैं जिससे उनके माता-पिता काफी परेशान हैं।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

TikTok हुआ बैन:

इससे पहले Google और Apple ने अपने ऐप स्टोर से TikTok को रिमूव कर दिया था। इसका सीधा मतलब यह कि कोई भी नया यूजर अब से  इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड नहीं कर पाएगा।TikTok का कहना है कि जिन यूजर्स ने अपने मोबाइल पर TikTok ऐप डाउनलोड की हुई है उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। वो इसे बिना किसी रुकावट के इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ ही बताया है कि हमने सुप्रीम कोर्ट में बैन हटाने को लेकर अपील की है जिसकी सुनवाई 22 अप्रैल को होगी। वहीं, मद्रास हाई कोर्ट में 24 अप्रैल को सुनवाई होगी। TikTok ने अपनी ऐप पर इसके लिए एक अंतरिम ऑर्डर भी जारी किया है जिसका स्क्रीनशॉट हमने आपको नीचे दिया है।

PUBG खेलने के शौकीन आप में कई लोग होंगेलेकिन क्या आप ये जानते हैं कि PUBG से जुड़ी एक्सेसरीज ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन पर उपलब्ध कराई जाती हैं। अगर आप PUBG के शौकीन हैं तो अमेजन पर जाकर इन्हें खरीद सकते हैं। 

PUBG Mobile Game के लोकप्रिय और बैन होने के सिलसिले के बीच एक हैरान करने वाली खबर सामने आई। जहां एक जगह इस गेम को बैन करने की मांग की जा रही है, वहीं वो कारण भी दिख रहे हैं जिस वजह से गेम को बैन करने के लिए कहा जा रहा है| HushHush.com पर हाल ही में की गई एक पोस्ट के अनुसार, उनका एक अनाम कस्टमर PUBG गेम को मोबाइल पर नहीं बल्कि असल जिंदगी में एक प्राइवेट आइलैंड पर खेलना चाहता है। यह एक विज्ञापन के तौर पर दिया गया है। एड में लिखा गया है की एक अनाम व्यक्ति 100 आदमियों के साथ पेंटबॉल स्टाइल में बैटल रॉयल अनुभव को दोबारा से क्रिएट करना चाहता है

यह भी पढ़ें:

PUBG और Fortnite बैन: अब इस जगह भी हुआ बैन, नहीं खेल पाएंगे गेम

क्वाड कैमरा सेटअप से लैस Lenovo Z6 Pro 25 अप्रैल को होगा लॉन्च

खुशखबरी! बिना सेट टॉप बॉक्स बदले आप जल्द बदल पाएंगे अपना केबल और DTH ऑपरेटर 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप