Move to Jagran APP

फोटोशॉप या एडोब प्रीमियर प्रो जैसे प्रोफेशनल सॉफ्टवेयर का काम लें अपने स्मार्टफोन से, फोन पर ही बनाएं मूवी

क्या आप जानते हैं कि कई ऐसी एप्स हैं जो आपको फोटो और वीडियोज को एक अलग रंग या फिर एक अलग अनुभव में तब्दील कर सकती हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2016 03:12 PM (IST)Updated: Sat, 06 Aug 2016 12:00 PM (IST)
फोटोशॉप या एडोब प्रीमियर प्रो जैसे प्रोफेशनल सॉफ्टवेयर का काम लें अपने स्मार्टफोन से, फोन पर ही बनाएं मूवी

वैसे तो स्मार्टफोन्स हाईटेक बनते जा रहे हैं लेकिन बिना एप्स ये भी काफी अधूरे हैं। क्या आप जानते हैं कि कई ऐसी एप्स हैं जो आपको फोटो और वीडियोज को एक अलग रंग या फिर एक अलग अनुभव में तब्दील कर सकती हैं। क्या आपको फोटो और वीडियोज लेने का शौक है। क्या आपको स्मार्टफोन के जरिए प्रोफेशनल मूवीज बनाने का शौक है। अगर हां, तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आप प्रोफेशनल तरीके से अपने फोन पर बेहतरीन मूवी बना सकते हैं।

loksabha election banner

Hyperlapse from Instagram

ये एप आईओएस यूजर्स के लिए बनाई गई है। इस एप में दो फीचर्स दिए गए हैं एक टाइमलैप्स कैप्चर और दूसरा वीडियो स्टैबलाइजेशन। इस एप के जरिए shaky वीडियोज को स्थिर किया जा सकता है। अगर आपको चलते-चलते कोई वीडियो क्लिप लेनी हैं तो ये एप आपके लिए बिल्कुल फिट है। इसके लिए आपको मेन शटर बटन को टैप करना है और प्लेबैक स्पीड को 1X सेट करना है। इसे करते ही आपकी वीडियो में स्थिरता आ जाएगी। इस एप में Instagram और Facebook पर वीडियो शेयर करने का भी ऑप्शन है।

Microsoft Hyperlapse

इसके अलावा ये भी एक एप है जो एंड्रायड और विंडोज फोन के लिए बनाई गई है। जो भी काम Hyperlapse from Instagram द्वारा किया जा सकता है वहीं, सब इस एप से भी किया जा सकता है। जी हां, इससे भी shaky वीडियोज को स्थिर किया जा सकता है।

Stop Motion Studio

इसके जरिए यूजर्स stop motion animations बना सकते हैं। ये एप आईओएस, एंड्रायड और विंडोज फोन के लिए उपलब्ध है। इस एप से आप परफेक्ट फोटो लें पाएंगे और उन्हें प्रोफेशनल तरीके से एडिट भी कर पाएंगे। इस एप के बाद आपको फोटो या वीडियो एडिट करने के लिए कम्प्यूटर की आवश्यकता नहीं होगी।

Adobe Premiere Clip

Adobe के एडिटिंग सॉफ्टवेयर के बारे में तो आपने सुना ही होगा। इसका मोबाइल वर्जन एंड्रायड और आईओएस के लिए उपलब्ध है। इस एप में एक बेहद ही शानदार फीचर दिया गया है जिसके जरिए बेहतर तरीके से एडिटिंग की जा सकती है। जब भी आप नया प्रोजेक्ट बनाते हैं तो आपकी स्क्रीन पर automatic mode आ जाता है। जिसके जरिए आप प्रोफेशनल तरीके से एडिटिंग का मजा ले पाएंगे।

WeVideo

इस एप के जरिए आप अपनी वीडियो और फोटोज पर म्यूजिक सेट कर सकते हैं। ये एप वेब, एंड्रायड और आईओएस के लिए उपलब्ध है। जाहिर सी बात है कि एक सही साउंड आपके वीडियो को बेहतरीन और शानदार बना सकती है।

यह भी पढ़े,

#RioOlympics : गूगल डूडल फ्रूट और मोबाइल गेम्स के साथ मना रहा रियो ओलंपिक्स 2016

एंड्रायड में ऐसे फ्री में करें व्हाट्सएप का नए बीटा वर्जन डाउनलोड

कहीं कोई पढ़ न ले आपकी व्हाट्सएप पर हुई पर्सनल बातें, ऐसे करें चैट को हाइड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.