नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पेटीएम भी अपने ग्राहकों को नए साल पर कई बड़े तोहफे दे रहा है। अगर आप पेटीएम वॉलेट इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी आपके लिए एक शानदार ऑफर लाई है। पेटीएम ने अपने वॉलेट इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को नए साल का तोहफा देते हुए पोस्टपेड सर्विस सेवा लॉन्च की है। इस सर्विस के तहत अगर आपके पेटीएम वॉलेट में पैसे नहीं भी हैं तो भी आप 60,000 रुपये तक खर्च कर सकते हैं। हालांकि, इसकी कुछ शर्ते हैं।

पेटीएम पोस्टपेड सर्विस की डिटेल्स:

आपको बता दें कि यह सर्विस कुछ चुनिंदा ग्राहकों को ही दी जाएंगी। इस सर्विस के तहत अगर आपके पेटीएम वॉलेट में पैसे नहीं भी हैं तो भी आप 60,000 रुपये तक खर्च पाएंगे जिसका भुगतान ग्राहकों को अगले महीने करना होगा। यह सर्विस उन ग्राहकों के लिए काफी अच्छी है जो इमरजेंसी में पैसे न होने के चलते खरीदारी नहीं कर पाते हैं। इसके अलावा इस सर्विस के तहत ग्राहक मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। साथ ही मूवी टिकट भी खरीद सकते हैं। वहीं, पेटीएम मॉल से भी खरीदारी कर सकते हैं।

ग्राहकों को भेजा जाएगा बिल:

इस सर्विस के तहत जब यूजर्स खरीदारी कर लेंगे तो उन्हें हर महीने की पहली तारीख को बिल भेजा जाएगा। अगर ग्राहक महीने की 7 तारीख तक भुगतान कर देते हैं तो उन्हें कोई भी अतिरिक्त चार्ज यानी टैक्स नहीं देना होगा। अगर इस तारीख के बाद पेमेंट करते हैं तो उन्हें टैक्स का भुगतान भी करना होगा।

जानें कैसे करें सर्विस एक्टिवेट:

पेटीएम की पोस्टपेड सर्विस को एक्टिव करने के लिए ग्राहकों को पेटीएम ऐप में लॉगइन करना होगा। इसके बाद आपको पोस्टपेड सर्विस का विकल्प दिखाई देगा। यहां क्लिक कर आप इस सर्विस को एक्टिव कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध है। अगर आप बीटा यूजर हैं तो आप इसे एक्टिवेट कर इस्तेमाल कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Redmi Note 5 Pro का 4GB रैम वेरिएंट 12999 रुपये में खरीदने का मौका, इतने का हुआ Price Cut

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Jio ने पेश किया JioBrowser, खबर और वीडियो कंटेंट होगा उपलब्ध

Huawei Y9 2019 भारत में बड़े डिस्प्ले और ड्यूल रियर-फ्रंट कैमरा के साथ होगा लॉन्च, पढ़ें ऑफर्स 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप