नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टाग्राम पर मौजूद कुछ सेलिब्रिटीज के डाटा लीक होन की खबर आई थी। यह आरोप चैटरबॉक्स कंपनी पर लगाया गया था। इस पर कपनी ने कहा है कि कुछ सेलिब्रिटीज का डेटा अनजाने में सार्वजनिक जरूर हुई था लेकिन इसमें किसी तरह की संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी शामिल नहीं है। कंपनी ने कहा है कि कुछ सेलिब्रिटीज का डाटा 72 घंटे तक ऑनलाइन रहा था। इसमें किसी की भी संवेदनशील निजी जानकारी शामिल नहीं थी। इनमें वही जानकारियां शामिल हैं जो यूजर्स ने या तो खुद से साझा की हैं या फिर वो प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध थीं।

Instagram ने कहा था कि वो इस बात की जांच कर रही है कि कहीं चैटरबॉक्स यूजर डाटा को गलत तरीके से उसके यूजर्स के डाटा का गलत इस्तेमाल तो नहीं कर रही है। कंपनी यह देखना चाहती है कि क्या इसमें उसकी नीतियों का उल्लंघन हुआ है? रिपोर्ट्स के मुताबिक, 49 मिलियन से ज्यादा यूजर्स जिनमें सेलिब्रिटीज और ब्रांड अकाउंट शामिल हैं। हालांकि, फिलहाल यह भी स्प्षट नहीं है कि चैटरबॉक्स के डाटाबेस पर उपलब्ध फोन नंबर और ईमेल आईडी इंस्टाग्राम से आए हैं या कहीं और से?

 Instagram पर फोटो पोस्ट के लिए आपको एक अच्छे कैमरे वाला स्मार्टफोन चाहिए होता है। इन्हें आप Amazon से खरीद सकते हैं। इन्हीं से एक Huawei P30 Pro है इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

वहीं, चैटरबॉक्स ने कहा है कि कंपनी ने किसी भी गलत तरीके से कोई भी निजी जानकारी नहीं जुटाई है। कंपनी ने कहा है, “हमारा डाटाबेस केवल इंटरनल रिसर्च के लिए ही इस्तेमाल होता है। हम किसी का भी डाटा अपने डाटाबेस पर नहीं बेचते हैं। साथ ही हैक्स डाटा को भी नहीं खरीदते हैं। हमारे डाटाबेस का इस्तेमाल हमारी टीम सही इंफ्यूलेंर्स से कनेक्ट होने के लिए करती है जिससे इंफ्यूलेंर्स को अपनी ऑनलाइन उपस्थिति दिखाने में सपोर्ट मिले। साथ ही ब्रांड बढ़िया कांटेंट बनाने में भी मदद करता है।

वहीं, एक स्मार्टफोन Google Pixel 3 है। यह फोन भी कैमरा के मामले में बेहतर है। अगर आप इस फोन को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

MacBook Pro नए अवतार में फास्ट प्रोसेसर और बेहतर कीबोर्ड के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

ट्रिपल रियर कैमरा और 4050mAh बैटरी के साथ LENOVO Z6 Youth Edition लॉन्च

Oppo K3 16MP के पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आज होगा लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक हर डिटेल्स

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप