Move to Jagran APP

नौकरी ढूंढने में हो रही है परेशानी, ये 5 Job Search एप्स करेंगी मदद

अब नौकरी भी घर बैठे-बैठे ढूंढी जा सकती है। इन 5 एप्स से आप अपने स्मार्टफोन से ही नौकरी तलाश सकेंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 01:32 PM (IST)Updated: Wed, 04 Jul 2018 07:45 AM (IST)
नौकरी ढूंढने में हो रही है परेशानी, ये 5 Job Search एप्स करेंगी मदद
नौकरी ढूंढने में हो रही है परेशानी, ये 5 Job Search एप्स करेंगी मदद

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसी एप्स दी गई हैं जो कई मायनों में मददगार साबित होती हैं। घर का सामान खरीदने से लेकर खाना बुक करने तक इन एप्स से कई काम आसानी से किए जा सकते हैं। क्या आप जानते हैं कि एप्स की मदद से आप नौकरी भी ढूंढ सकते हैं। आपको बता दें कि अब नौकरी तलाशने के लिए आपको न तो दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। कुछ एप्स ऐसी भी हैं जो नौकरी ढूंढने में आपकी मदद कर सकती हैं। इस पोस्ट में हम आपको ऐसी ही 5 एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Naukri: इस एप में प्रतिदिन कई नौकरियां अपडेट की जा ती हैं। इनमें प्राइवेट और सरकारी दोनों शामिल हैं। इस एप में यूजर को अपनी प्रोफाइल बनाकर रिज्यूमे अपलोड करना है। इस एप में एक जॉब अलर्ट यूटिलिटी फीचर दिया गया है जिससे यूजर्स को समय समय पर जॉब अलर्ट भेजे जाते हैं।

Indeed: इस एप के जरिए भी जॉब सर्च की जा सकती है। यहां यूजर्स को नई जॉब के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। जॉब विकल्प के नीचे अप्लाई बटन दिया गया होगा जहां से यूजर रिज्यूमे अपलोड कर सकते हैं। यह एप भी आपको समय समय पर जॉब अलर्ट भेजती है।

LinkedIn: यह नौकरी ढूंढने और लिंक बनाने के लिए काफी अच्छी एप है। यहां प्रोफेशनल से लेकर फ्रेशर तक हर किसी के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध कराती है। इस एप के जरिए यूजर टॉप कंपनियों के HR प्रोफेशनल्स की ओर से बनाए गए ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। यहां से जॉब ओपनिंग के बारे में भी पता चल जाता है। इसके अलावा आप अपने प्रोफेशन के लोगों के साथ यहां कनेक्ट भी हो सकते हैं।

Monster: यह एक लोकप्रिय एप है। यहां भी नई जॉब्स के कई अवसर मिलेंगे। अगर आपका रिज्यूमे अच्छा है तो इस एप के जरिए आपको नौकरी मिलने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। यह नौकरी ढूंढने के लिए एक अच्छी एप है।

FreshersWorld: इस एप में एक इंटरव्यू सेक्शन दिया गया है। इसे जरिए यूजर इंटरव्यू में जाने के पहले अपने आपको बेहतर तरीके से तैयार कर सकते हैं। यहां प्रोफेशनल से लेकर फ्रेशर तक कई जॉब अवसर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:

इस एप के जरिए घर बैठे करें गैस बुक, बनवाएं PAN कार्ड और जानें PF बैलेंस

व्हाट्सएप ने जारी किया नया फीचर, सिर्फ एडमिन ही कर सकेंगे ग्रुप में मैसेज

2 दिन में पासपोर्ट सेवा एप को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.