Move to Jagran APP

अब नहीं रहेगी इंटरनेट डाटा की चिंता, गूगल पर ऐसे करें फ्री ब्राउजिंग

अब गूगल एप को यूजर्स बिना इंटरनेट के भी इस्तेमाल कर पाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 19 Jun 2017 03:23 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 07:00 AM (IST)
अब नहीं रहेगी इंटरनेट डाटा की चिंता, गूगल पर ऐसे करें फ्री ब्राउजिंग
अब नहीं रहेगी इंटरनेट डाटा की चिंता, गूगल पर ऐसे करें फ्री ब्राउजिंग

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्मार्टफोन में एप्स का इस्तेमाल हर कोई करता है। लेकिन बिना इंटरनेट के ज्यादातर एप्स चलाना संभव नहीं है। स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला हर यूजर गूगल एप का इस्तेमाल जरुर करता है। जाहिर है कि इसके लिए भी इंटरनेट की आवश्यकता होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसके जरिए आप बिना इंटरनेट के गूगल एप चला पाएंगे। दरअसल, गूगल ने एक ऐसा फीचर जारी किया है जिसके जरिए फोन में बिना इंटरनेट के भी गूगल की सभी सेवाओं का फायदा उठाया जा सकता है।

loksabha election banner

ऐसे बिना इंटरनेट चलाएं गूगल एप:

रिपोर्ट की मानें तो गूगल ने एक फीचर पेश किया है जिसका नाम फ्री जोन है। यहां यूजर्स बिना डाटा इस्तेमाल किए गूगल एप इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए यूजर का जीमेल अकाउंट होना अनिवार्य है। इसके बाद यूजर्स को फोन के ब्राउजर में जाकर “g.co/freezon” टाइप करना होगा। यहां से यूजर बिना डाटा सर्फिंग कर पाएंगे। सबसे अहम बात यह कि जब तक यूजर को फोन में हरे रंग की पट्टी दिखाई देगी तब तक ही वो फ्री सर्फिंग कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह प्रक्रिया केवल गूगल एप पर ही काम करेगी। बाकि के एप्स चलाने के लिए डाटा की जरुरत होगी।

इससे पहले गूगल ने अपने कीबोर्ड में कुछ खास बदलाव किए थे। इसे यूजर्स के लिए और भी फ्रेंडली बना दिया गया है। ये फीचर्स यूजर्स के लिए उपयोगी साबित होंगे। ‘एंगैजेट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के जीबोर्ड में हैंड-ड्रॉ इमोजी फीचर को शामिल किया गया है जो यूजर्स को उनके मन मुताबिक इमोजी ढूंढने में मदद करेगा। सिर्फ इतना ही नहीं, गूगल ने अपने सिग्नेचर सर्च फीचर को और बेहतर बनाने के लिए उसमें नए बदलाव किए हैं। गूगल का सिग्नेचर सर्च अब यूजर को और भी बेहतर परिणाम देगा। इसके साथ ही गूगल ने कई भाषाओं को अपने फीचर में जोड़ा है। इनमें हवाई, माओरी और बेल्जियम, फ्रेंच जैसी भाषाओं को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें:

गूगल पर मात्र 64 रुपये में देखें अपनी पसंद की कोई भी Movie

ये एप्स आपको देंगी फ्री टॉकटाइम और इंटरनेट डाटा, करना होगा बस ये काम

Google मैप में जोड़िये अपने घर का पता, यह है आसान तरीका

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.