अगर इंटरनेट धीमा चलने से आप परेशान हैं तो अब बेफ्रिक हो जाइए। दरअसल, गूगल ने भारतीय बाजार में नया प्रोडेक्ट लांच करने की घोषणा कर दी है। जिसमें एक नया गूगल स्टेशन, वीडियो एप यूट्यूब गो शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी क्रोम वेब ब्राउजर के लिए एक ऑफलाइन सर्विस भी पेश करेगी जो 2जी स्पीड में फास्ट डाउनलोडिंग का अनुभव देगी।

कंपनी का लक्ष्य?

गूगल के उपाध्यक्ष केसर सेनगुप्ता की मानें तो कंपनी सिर्फ भारतीय यूजर्स को ऑनलाइन लाना नहीं बल्कि भारतीय को उनके मुताबिक ऑनलाइन अनुभव प्रदान करना चाहती है। इसी के चलते कंपनी यूजर्स के लिए नई सेवाओं और उत्पाद बनाने पर विचार कर रही है। प्राप्त खबरों की मानें तो ये प्रोडेक्ट किसी भी तरह के नेटवर्क पर, स्थानीय भारतीय भाषाओं में और भारत में ज्यादा इस्तेमाल होने वाले हर हैंडसेट पर काम करने में सक्षम होंगे।

इसके अलावा कंपनी ने बताया कि गूगल स्टेशन अलग-अलग भागीदारों के साथ मिलकर वाइ-फाइ हॉटस्पॉट स्थापित करने में मदद करेगी। इसके साथ ही गूगल अंग्रेजी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में जुड़ने वाले नए यूजर्स को भी अपना लक्ष्य लेकर चल रही है। यही नहीं, गूगल ने 2जी नेटवर्क पर काम करने में सक्षम क्रोम के लिए कुछ नए फीचरों की भी घोषणा की है। जाहिर है कि गूगल के इस कदम से भारतीय यूजर्स को काफी फायदा मिलेगा। खासतौर से उन यूजर्स को जो 2जी इंटरनेट कनेक्शन यूज करते हैं।

यह भी पढ़े,

जल्द ही EPFO के एप से मिलेगी पेंशन, नहीं काटने होंगे सरकारी दफ्तरों के चक्कर

डाटा हो गया है खत्म, बिना इंटरनेट इस तरह करें अपने दोस्त से चैट

फेसबुक हो या व्हाट्सएप कहीं भी इस तरीके से अपने एंड्रायड फोन से करें हिंदी में टाइप

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021