नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंटरनेट सर्च करने वाली प्रमुख कंपनी Google ने यूजर्स के लिए कैश रिवार्ड प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस प्रोग्राम का लाभ स्मार्टफोन यूजर्स ले सकते हैं। दरअसल, यह लाभ गूगल के वीडियो कॉलिंग ऐप Google Duo का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए है। गूगल का यह कैश रिवार्ड स्कीम केवल भारतीय यूजर्स के लिए है। Google के इस ऐप का लाभ Google Pay के जरिए कैशबैक द्वारा किया जाएगा।

Google ने इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले भारतीय यूजर्स को हर वित्त वर्ष में 9,000 रुपये तक का लाभ मिलता है। इस कैश अवार्ड के बारे में Google के सपोर्ट पेज से मिली है। गूगल के सपोर्ट पेज के मुताबिक, "अगर आपको पास भारतीय फोन नंबर और बैंक अकाउंट है तो आप Google Pay में Google Duo से पहले वीडियो कॉल के बाद कैश अवार्ड का लाभ ले सकते हैं।"

इस तरह मिलेगा अवार्ड

इसके लिए आपको अपने कॉन्टैक्ट्स को Google Duo का इस्तेमाल करने के लिए इनवाइट करने पर मिलेगा। आपको सुनिश्चित करना होगा कि आपको यह अवार्ड केवल नए कॉन्टैक्ट को इनवाइट भेजने पर मिलेगा। जैसे ही आपके कॉन्टैक्ट के किसी यूजर ने इनवाइट एक्सेप्ट या स्वीकर कर लिया तो आपको Google Pay में 1,000 रुपये तक का स्क्रैच कार्ड मिलेगा। जिसे आप Google Pay अकाउंट में रिडीम कर सकते हैं। यूजर्स को अधिकतम 30 स्क्रैच कार्ड इस ऑफर के तहत मिलेगा। इस ऑफर का लाभ केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही है।

इन्हें नहीं मिलेगा अवार्ड का लाभ

  • इस अवार्ड का लाभ तामिलनाडू (तामिलनाडू प्राइज स्कीम प्रोहिबिशन एक्ट 1979 की वजह से) के यूजर्स को नहीं मिलेगा।
  • इसके अलावा गूगल के कर्मचारी, उसके परिजनों, गूगल के इंटर्न्स और गूगल के एजेंसी से जुड़े लोगों को इस अवार्ड का लाभ नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

दिखा OnePlus 6T का क्रेज, फोन खरीदने के लिए स्टोर के बाहर रातभर यूजर्स ने किया इंतजार

10 हजार रुपये से कम कीमत में खरीदे 5000 mAh बैटरी वाले ये स्मार्टफोन्स

WhatsApp ने रोल आउट किया प्राइवेट रिप्लाई फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Posted By: Harshit Harsh