नई दिल्ली (टेक डेस्क)। गूगल अब भारत में डिजिटल पेमेंट्स के मामले में अपने पांव फैला रहा है। गूगल ने हाल ही में गूगल तेज की रिब्रांडिंग कर के अब एप का नाम गूगल पे रख दिया है। हालांकि, अभी गूगल प्ले स्टोर पर एप तेज के नाम से ही लिस्ट है। यह एप यूजर्स को बैंक अकाउंट लिंक कर के UPI के जरिए डिजिटल पेमेंट करने की सुविधा उपलब्ध करवाती है।

गूगल अब गूगल पे को प्रमोट करने के लिए कई आकर्षक रिवॉर्ड स्कीम ऑफर कर रहा है। इन रिवॉर्ड में यूजर्स को 100000 रुपये तक का रिवॉर्ड मिल सकता है। यह रिवॉर्ड गूगल पे के चुनिंदा लकी यूजर्स को ही मिलेगा। हालांकि, इस रिवॉर्ड के साथ कुछ नियम व शर्तें भी लागू होती हैं। जानते हैं गूगल पे का इस्तेमाल कर यूजर्स किस तरह 100000 रुपये का रिवॉर्ड जीत सकते हैं।

करनी होंगी न्यूनतम 5 ट्रांजैक्शंस

रिवॉर्ड के लिए योग्य होने के लिए यूजर्स को कम से कम 5 ट्रांजैक्शंस करनी होंगी। ये ट्रांजैक्शंस गूगल पे का इस्तेमाल कर 18 सितम्बर सुबह 9 बजे से पहले करनी होंगी। इस ऑफर के तहत चुनिंदा ट्रांजैक्शंस को ही वैध माना जाएगा।

  • अन्य गूगल पे यूजर को P2P और कैश मोड ट्रांजैक्शन
  • अन्य बैंक अकाउंट में पेमेंट
  • कैश मोड का इस्तेमाल कर के मर्चेंट्स को पेमेंट
  • मर्चेंट्स के बैंक अकाउंट में पेमेंट
  • गूगल तेज UPI ID का इस्तेमाल कर पेमेंट करना

गूगल पे ऑफर के अनुसार, कुल मिलाकर ऑफर में 50 मिलियन के रिवार्ड्स दिए जा रहे हैं। ऐसे में ऑफर की योग्यता पर भाग लेने पर हो सकता है हर यूजर को कुछ ना कुछ मिल जाए। हालांकि, रिवॉर्ड 5 रुपये से लेकर 100000 रुपये तक हो सकता है।

Google Pay के जरिए मिलेगी लोन की सुविधा:

गूगल की इस पेमेंट सर्विस के जरिए यूजर्स को इंस्टैंट लोन भी उपलब्ध कराया जाएगा। इस सुविधा के लिए गूगल ने फेडरल बैंक, एचडीएफसी बैंक समेत कुछ अन्य बैंकों के साथ साझेदारी की है। यूजर्स को दिए जाने वाले लोन की राशि प्री-अप्रूर्व्ड होगी। यूजर्स को यह राशि बैंक के जरिए दी जाएगी। इस इवेंट में नेक्सट बिलियन यूजर के वाइस प्रेजिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने कहा, “Google Tez के केवल नाम ही बदलाव किया गया है। इसके फीचर्स को पहले जैसा ही रखा है। इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।”

यह भी पढ़ें:

IFA 2018 से पहले LG G7 One और G7 Fit लॉन्च, बड़ा डिस्पले और 4 जीबी रैम है खासियत

Google For India 2018: गूगल मैप्स का इस्तेमाल हुआ और आसान, जोड़े गए ये महत्वपूर्ण फीचर्स

30000 रुपये के प्रीमियम Honor 8 Pro को मात्र 1 रुपये में खरीदने का मौका, पढ़ें ऑफर डिटेल्स

Posted By: Sakshi Pandya