Move to Jagran APP

स्मार्टफोन की स्लो इंटरनेट स्पीड को ये एप्स बना देंगी सुपरफास्ट

अगर आप स्मार्टफोन में स्लो इंटनरेट की दिक्कत से परेशान हैं तो यह खबर आपके काम की है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2017 04:18 PM (IST)
स्मार्टफोन की स्लो इंटरनेट स्पीड को ये एप्स बना देंगी सुपरफास्ट
स्मार्टफोन की स्लो इंटरनेट स्पीड को ये एप्स बना देंगी सुपरफास्ट

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्मार्टफोन में इंटरनेट स्लो चलने की परेशानी आम है। आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंटरनेट की स्पीड को दोगुना कर सकती हैं। तो चलिए जानें इन एप्स के बारे में:

loksabha election banner

इंटरनेट स्पीड बूस्टर:

यह एप आपकी मोबाइल इटंरनेट स्पीड को 80 फीसद तक बढ़ा सकती है। एप डेवलपर ने दावा किया है कि इससे इंटरनेट की स्पीड बेहतर हो जाएगी। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसे इंस्टॉल करने के बाद start boost पर क्लिक करना है। इसके बाद एप मोबाइल इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए मोबाइल को ऑप्टिमाइज करना शुरू कर देगी।

इंटरनेट बूस्टर एंड ऑप्टिमाइजर:

इस एप को उन स्मार्टफोन्स पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है जिसे रूट न किया गया हो। इस एप में सीरीज ऑफ कमांड्स दिए गए हैं जो आपके मोबाइल ब्राउजर को ऑप्टिमाइज करके स्पीड बढ़ाती है। यह टूल मोबाइल में ज्यादा इंटरनेट खपत करने वाली एप को बंद कर देती हैं। साथ ही कैशे मैमोरी और DNS को फ्लैश कर स्पीड बूस्ट करने में मदद करती है।

ओपन सिग्नल:

यह एप आपके वाईफाई सिग्नल की स्ट्रेंथ, इंटरनेट स्पीड और हॉटस्पॉट लोकेशन का नेविगेशन दिखाती है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप में एक मैप भी दिया गया होगा जो वाई-फाई हॉटस्पॉट्स को दिखाएगा। इससे यह भी पता चल जाएगा कि सबसे ज्यादा स्पीड वाला हॉटस्पॉप कहां है।

स्पीडटेस्ट.इन:

यह एप 2G, 3G, 4G और वाई-फाई नेटवर्क की स्पीड टेस्ट करती है। अगर आपके इंटरनेट की स्पीड कम है तो आप टेलिकॉम कंपनियों से शिकायत कर सकते हैं जिससे वो स्पीड को बेहतर कर सके। इस एप में अपलोडिंग और डाउनलोडिंग की स्पीड अलग बताई जाएगी।

यह भी पढ़ें:

अब यूजर्स फेसबुक मैसेंजर से कर पाएंगे पैसा ट्रांसफर

अपनी फेवरेट एप्स का इस्तेमाल करते हुए भी बचा सकते हैं डाटा, अपनाएं ये ट्रिक

व्हाट्सएप पर किस से और क्या बातें कर रहे हैं छुपाना चाहते हैं, तो अपनाएं ये ट्रिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.