नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Amazon Pay ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नई सर्विस इंस्टैंट P2P मनी ट्रांसफर की शुरू की है। इसके तहत यूजर्स Amazon ऐप का इस्तेमाल कर UPI प्लेटफॉर्म के जरिए एक-दूसरे को बैंक-टू-बैंक ट्रांसफर कर पाएंगे। Amazon का कहना है कि यूजर्स इस सर्विस के जरिए बिल पेमेंट, रेंट और मन्य भुगतान कर पाएंगे। Amazon Pay के निदेशक विकास बंसल का कहना है कि इस सर्विस को यूजर्स को उपलब्ध कराने के साथ हमारे प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग और भुगतान का एक बड़ा विकल्प है। यह हमारे यूजर्स को अतिरिक्त सुविधा और नियंत्रण उपलपब्ध कराता है। इसके जरिए P2P भुगतान यूजर्स को अपने कॉन्टेक्ट या UPI आदि डालकर कर सकते हैं।

इंस्टैंट P2P मनी ट्रांसफर सर्विस पर मिल रहा लॉन्च ऑफर:

इस सर्विस के साथ कंपनी ने UPI से भुगतान करने वाले यूजर्स को 120 रुपये तक का कैशबैक देने की बात कही है। वहीं, कंपनी ने भुगतान प्रणाली को पूरी तरह सुरक्षित बताया है। उन्होंने कहा है कि सभी भुगतान मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के माध्यम से सुरक्षित हैं। ये यूजर्स के फोन, सिम डिटेल्स और यूपीआई पिन के जरिए काम करते हैं। साथ ही यह भी कहा कि उनका लक्ष्य यूजर्स के लिए Amazon Pay को सबसे ज्यादा भरोसेमंद, सुविधाजनक और फायदेमंद तरीका बनाना है।

Amazon द्वारा  हाल ही में नया स्मार्ट स्पीकर पेश किया गया है जिसकी कीमत 10,999 रुपये से कम कीमत में खरीदा जा सकता है। यह स्पीकर आपके बेहद काम आएगा। आप इसे Amazon की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

जानें Amazon Pay के बारे में:

इसस पहले तक Amazon Pay का इस्तेमाल ऑनलाइन पेमेंट के लिए किया जाता था। इसमें P2P भुगतान या मनी ट्रांसफर की सुविधा उपलब्ध नहीं थी। इसके जरिए यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग, टिकट बुकिंग कर सकते थे। इस पर यूजर्स को डिस्काउंट दिया जाता है। Amazon Pay को लॉन्च करते हुए डायरेक्टर विकास बंसल ने कहा था, “Amazon Pay UPI को लॉन्च करने के पीछे UPI प्लेटफॉर्म पर मर्चेंट पेमेंट में तेजी लाना है।”

अगर आप इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Amazon आपको अच्छी डील दे रहा है। इन्हें खरीदने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यूजर ट्रांजेक्शन होती है सुरक्षित:

Amazon पर की गई हर यूजर ट्रांजेक्शन मोबाइल डिवाइस वेरिफिकेशन समेत UPI पिन के जरिए सुरक्षित रहती है। यूजर्स वन टाइम सेट-अप प्रोसेस के जरिए अपना बैंक अकाउंट को UPI से लिंक कर सकते हैं। इससे किसी भी भुगतान को तुरंत किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इस लॉन्च के जरिए Amazon अपने यूजर्स को BHIM UPI से जोड़ना चाहती है। इससे भारत सरकार के कैशलेस इंडिया को गति मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

Dish TV मल्टी-टीवी पॉलिसी: मात्र 50 रुपये में मिलेगा सेकेंडरी कनेक्शन

Realme 3 Pro में फोटोग्राफी करना होगा और बेहतर, मिलेंगे Super Slo-Mo वीडियो समेत ये अपडेट

Apple 5G रेस में करेगा एंट्री, वर्ष 2021 में लॉन्च कर सकता है 5G iPad Pro: रिपोर्ट 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप