लेटेस्ट स्मार्टफोन की आए दिन होती लॉंचिंग के बीच कार्बन ने भी अपना नया और बेहतरीन स्मार्टफोन मार्केट में उतार दिया है। टाइटेनियम एक्स के नाम से लॉंच हुए इस नए कार्बन स्मार्टफोन की कीमत 18,490 रखी गई है, जिसकी घोषणा पिछले वर्ष ही कार्बन कंपनी द्वारा कर दी गई थी।

कार्बन के इस नए स्मार्टफोन टाइटेनियम एक्स की अगर बात करें तो यह एंड्रायड जेलीबीन 4.2 पर चलता है। क्वाड-कोर 1.5 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से संचालित टाइटेनियम एक्स की फुल एचडी स्क्रीन 5 इंच और 1080X1920 रेजोल्यूशन वाली है। इस फोन का एलईडी फ्लैश वाला रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल है। इस फोन में आपको 16 जीबी इंटरनल मेमोरी मिलेगी जिसे आप 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

कार्बन के इस स्मार्टफोन में आपको एनएफसी सपोर्ट भी मिलेगा और आपको बता दें इस खूबी के साथ टाइटेनियम पहला ऐसा भारतीय स्मार्टफोन बन गया है जिसमें यूजर्स को एनएफसी सपोर्ट भी मिलेगा। यह फोन 2300 एमएएच बैटरी पर चलता है जिसके अनुसार आप 6 घंटे तक लगातार बात कर सकते हैं। इस फोन में आपको कई और सेंसर भी मिलेंगे जैसे जी-सेंसर, मैग्नेटिक सेंसर और लाइट सेंसर। कंपनी को उम्मीद है कि कार्बन टाइटेनियम एक्स की सहायता से भारतीय मोबाइल मार्केट को एक विशिष्ट पहचान मिल सकती है।

पढ़ें:घर में पड़े पुराने फोन के बदले ले जाओ आईफोन 5सी, 4एस!

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस