नई दिल्ली, Shukra Gochar 2022: वैदिक शास्त्र में शुक्र ग्रह को प्रेम, भौतिक सुखों, सुख-सुविधाओं, ऐश्वर्य, वैभव और धन आदि का कारक माना जाता है। ज्योतिष गणना के अनुसार, शुक्र देव 7 अगस्त को सुबह 05 बजकर 20 मिनट पर वृषभ राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि में शुक्र 31 अगस्त तक विराजमान रहेंगे। इसके बाद सिंह राशि में गोचर करेंगे। शुक्र का राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को लाभ मिलेगा, तो कुछ राशियों थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। जानिए शुक्र के गोचर से किन राशियों को मिलेगा लाभ।

ये भी पढ़ें- Feng Shui Tips: व्यापार और नौकरी में तरक्की के लिए घर में रखें ये चीजें

शुक्र के गोचर से इन राशियों को मिलेगा लाभ

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर लाभकारी साबित होगा। करियर को एक नई उड़ान मिलेगी। कार्य स्थल में आपके काम की वाहवाही होगी। इसी के आधार पर आपको पदोन्नति भी मिल सकती है। लेकिन वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के जीवन में भी शुक्र का गोचर खुशियां लेकर आएगा। इस राशि के जातकों को नौकरी में तरक्की मिलेगा। इसके साथ ही बिजनेस करने वालों को दोगुना मुनाफा मिलेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को शुक्र के राशि परिवर्तन से लाभ मिलेगा। क्योंकि इस राशि से ही शुक्र कर्क राशि में प्रवेश कर रहा है। ऐसे में शुभ फल इस राशि में भी पड़ेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएगी। जो अविवाहित है उन्हें शादी का प्रस्ताव मिल सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के जीवन में काफी खुशियां आने वाली है। पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ेगा। स्वास्थ्य का थोड़ा सा ध्यान रखना बेहद जरूरी है। इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को कार्यस्थल में काम की प्रशंसा होगी। बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। लेकिन पारिवारिक जीवन में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। सेहत के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही न करें।

धर्म संबंधी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shivani Singh