Move to Jagran APP

Holi Ke Upay 2024: होली की रात पर करें ये खास उपाय, धन और खुशियों से भर जाएगा घर

हर साल फाल्गुन माह की पूर्णिमा पर होली का त्योहार बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। ऐसे में देशभर में इस साल होली का पर्व 25 मार्च को मनाया जा रहा है। माना जाता है कि यदि आप होली की रात कुछ खास उपाय करते हैं तो इससे आपको जीवन में विशेष लाभ देखने को मिल सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Published: Mon, 25 Mar 2024 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 05:00 PM (IST)
Holi Ke Upay 2024: होली की रात को करें ये उपाय

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Holi Ke Totke: हिंदू धर्म का पर्व भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसकी धूम विदेशों में भी देखने को मिलती है। साथ ही इस तिथि को ईश्वर की कृपा प्राप्ति के लिए भी विशेष माना जाता है। ऐसे में यदि आप होली की रात को इन उपायों को करते हैं, तो इससे आपको धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त हो सकती है। जिससे धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

loksabha election banner

इस उपाय से बढ़ेगी सकारात्मकता

होली की शाम घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर दीपक जलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आपके घर में आगमन होगा है, जिससे धन संबंधी समस्याएं दूर हो सकती हैं। इसके साथ ही इस उपाय से सकारात्मकता भी बढ़ती है।

करें इस स्तोत्र का पाठ

यदि आप होली के दिन भय और कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए नरसिंह स्तोत्र का पाठ करना बेहतर रहेगा। इसके साथ ही होली की रात ॐ नमो धनदाय स्वाहा मंत्र का जप करने से आपको धन में वृद्धि देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें - Sheetala Ashtami 2024 Date: कब है शीतला अष्टमी? अभी नोट करें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

दूर होंगी सभी बाधाएं

होली की रात पीपल के वृक्ष के नीचे एक घी का दीपक जलाएं और पीपल की सात बार परिक्रमा करें। ऐसा करने से आपके जीवन की समस्त बाधाएं दूर हो सकती हैं।

दूर होगी आर्थिक तंगी

यदि आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में नारियल का ये उपाय आपके काम आ सकती है। इसके लिए एक नारियल लें और उसे ऊपर से फोड़कर उसमें मिसरी भर दें। इसके बाद इस नारियल को होली की अग्नि में अर्पित कर दें और फिर होलिका की 11 बार परिक्रमा करें। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से आपकी सभी प्रकार की आर्थिक समस्याओं दूर हो सकती है।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.