Move to Jagran APP

Astro Tips: लौंग का ये छोटा सा उपाय चमका देगा आपकी किस्मत, बनने लगेंगे हर बिगड़े काम

Astro Tips हर धार्मिक काम में लौंग का इस्तेमाल किया जाता हैं। पूजा सामग्रियों में से एक लौंग आपकी किस्मत को भी बदल सकती है। जानिए लौंग के किन उपायों को करने से घर में सुख-समृद्धि आने के साथ बिगड़े काम भी बनने लगते हैं।

By Shivani SinghEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2022 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2022 04:13 PM (IST)
Astro tips: धन लाभ के लिए ऐसे करें लौंग का इस्तेमाल

नई दिल्ली, Astro Tips: आमतौर पर लौंग का इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। कई लोग इसे भोजन का स्वाद बढ़ाने में करते हैं तो कई लोग पूजा पाठ के दौरान देवी-देवता को भोग देने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र में लौंग का काफी महत्व है। इसका इस्तेमाल करके घर से नकारात्मक ऊर्जा को बहार निकाला जा सकता है। इसके साथ ही लौंग से छोटे सा उपाय करके हर काम में सफलता पाने के साथ अपनी किस्मत को भी काफी हद तक बदल सकते हैं। जानिए कैसे करें लौंग का इस्तेमाल।

loksabha election banner

बिगड़े काम बनाने के लिए

अगर तमाम कोशिश करने के बावजूद आपका हर काम बिगड़ जा रहा है तो एक नींबू में चार लौंग गाड़ लें और करीब 21 बार 'ऊं श्री हनुमते नम:' का जाप कर लेँ। इसके बाद जब भी आप किसी काम के लिए जाए तो इसे अपने साथ ले जाएं। इससे आपको लाभ मिलेगा।

सफलता के लिए

आप मेहनत तो पूरी कर रहे हैं लेकिन फिर भी सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो दाएं सूंड वाले गणपति जी को अपने घर ले आएं और विधि-विधान से पूजा करें। पूजा में पान, सुपारी के अलावा लौंग भी चढ़ाएं। इसके साथ अपने मन की कामना कहें।

धन लाभ के लिए

आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए शनिवार और मंगलवार के दिन भगवान हनुमान के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इस दीपक में भी लौंग डाल दें। इसे आपको धन लाभ मिलेगा।

शत्रु के ऊपर विजय पाने के लिए

अगर आप अपने शत्रु के ऊपर विजय पाना चाहते हैं शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करने के साथ बजरंग बाण का पाठ करें। इसके साथ ही भगवान के सामने थोड़ी सी कपूर में पांच लौंग रखकर जला दें। फिर जो भस्म निकले उसे आप हमेशा माथे में लगाएं।

नौकरी

मेहनत करने के बावजूद आपकी नौकरी नहीं लग रही हैं तो लौंग का ये उपाय लाभकारी साबित हो सकता है। इसके लिए एक नींबू लेकर उसके चारों ओर फूल के साथ वाली लौंग लगा दें। इसके बाद इस हनुमान मंत्र का 21 बार जाप करें- ऊँ हनुमते नमः:। इसके बाद नींबू को जल में प्रवाहित कर दें। इससे आपको जल्द ही नौकरी मिल जाएगी।

Pic Credit- Instagram/Freepik

डिसक्लेमर'

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.