Move to Jagran APP

Rajasthan: युवाओं ने नकारा राहुल गांधी को: वासुदेव देवनानी

Vasudev Devnani. देवनानी ने कहा कि आज प्रदेश के युवाओं में आक्रोश तो है परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध न होकर राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 07:41 PM (IST)
Rajasthan: युवाओं ने नकारा राहुल गांधी को: वासुदेव देवनानी
Rajasthan: युवाओं ने नकारा राहुल गांधी को: वासुदेव देवनानी

अजमेर, संवाद सूत्र। Vasudev Devnani. पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री व विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने मंगलवार को जयपुर में कांग्रेस द्वारा आयोजित युवा आक्रोश रैली को पूरी तरह नाकाम बताते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं ने राहुल गांधी व युवा कांग्रेस को सिरे से नकार दिया।

loksabha election banner

इस मौके पर देवनानी ने युवा कांग्रेस की रैली को दिशाहीन बताते हुए कहा कि तमाम सरकारी हथकंडों के बावजूद रैली में भीड़ नहीं जुटा सके, जबकि राज्य सरकार ने रैली को सफल बनाने के लिए सरकारी मशीनरी का खुलकर दुरुपयोग किया। सरकारी महाविद्यालयों के विद्यार्थियों व एनएसएस, एनसीसी कैडेट्स को बरगलाकर रैली में ले जाने के लिए बसें लगाई गई। अजमेर के राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य ने तो रैली में भीड़ जुटाने के लिए पूरी तरह कांग्रेस के एजेंट के रूप में काम किया। जीसीए के 100 से अधिक व्याख्याताओं व कार्मिकों को आकस्मिक अवकाश देकर जयपुर रैली में जाने के लिए मजबूर किया। अजमेर सहित प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेज से भी विद्यार्थियों को रैली में ले जाया गया।

देवनानी ने कहा कि आज प्रदेश के युवाओं में आक्रोश तो है, परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध न होकर राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ है। विधानसभा चुनाव में वोट हथियाने के लिए 27 लाख बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा किया था, परंतु आज एक लाख से भी कम युवाओं को यह भत्ता मिल पा रहा है। प्रदेश के 26 लाख युवा खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने राहुल गांधी पर युवाओं को भड़काने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा है कि भारत की रेपुटेशन विश्व में कम हुई, जबकि मोदी के नेतृत्व में देश वैश्विक शक्ति के रूप में उभरा है। संप्रग सरकार के समय विश्व में जो देश की छवि थी उसे पूरी तरह बदलकर आज सशक्त, समर्थ भारत की छवि बनी है।

यह भी पढ़ेंः राहुल ने मंत्रियों से किया संवाद, कार्यकर्ताओं से ग्रासरूट का फीडबैक लेने के निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.