Move to Jagran APP

Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर में बस पर आतंकी हमले में मारे गए चार लोगों के शव पहुंचे जयपुर, मृतक में दो साल का बच्चा भी शामिल

जम्मू एवं कश्मीर के रियासी में हुए आतंकवादी हमले में कई लोगों की मौत हो गई। मृतकों में राजस्थान के भी लोग शामिल हैं। वहीं हमले में मारे गए दो वर्षीय एक बच्चे सहित चार लोगों के शव मंगलवार को ट्रेन से जयपुर पहुंचे। जिसके बाद उनके परिजन उन्हें हरमाड़ा और चौमू ले गए। स्थानीय लोगों ने मंगलवार को चौमू पुलिस स्टेशन के बाहर धरना दिया।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Tue, 11 Jun 2024 11:34 AM (IST)
Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर में बस पर आतंकी हमले में मारे गए चार लोगों के शव पहुंचे जयपुर, मृतक में दो साल का बच्चा भी शामिल
जम्मू-कश्मीर में बस पर आतंकी हमले में मारे गए चार लोगों के शव पहुंचे जयपुर

पीटीआई, जयपुर। जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमले में मारे गए दो वर्षीय एक बच्चे सहित चार लोगों के शव मंगलवार को ट्रेन से जयपुर पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार सभी के शव पूजा एक्सप्रेस से यहां पहुंचे और मृतकों के परिवार के सदस्य और रिश्तेदार उन्हें हरमाड़ा और चौमू ले गए।

रविवार शाम जम्मू के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में कपड़ा व्यापारी राजेंद्र सैनी (42), उनकी पत्नी ममता (40), उनकी रिश्तेदार पूजा सैनी (30) और उनका दो वर्षीय बेटा टीटू मारे गए नौ लोगों में शामिल हैं।

शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही 53 सीटों वाली बस, गोलीबारी की बौछार के बाद सड़क से उतर गई और पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास गहरी खाई में गिर गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूजा सैनी के पति पवन (32) घायल हो गए हैं।

राजेंद्र और ममता जयपुर जिले के चौमू कस्बे के निवासी थे, जबकि पूजा चौमू रोड पर हरमाड़ा इलाके में अजमेरा की ढाणी की निवासी थी।

स्थानीय लोगों ने मंगलवार को चौमू पुलिस स्टेशन के बाहर धरना दिया और राजेंद्र और ममता के परिवार को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग की। राजेंद्र और ममता के दो बेटे और एक बेटी हैं। राजेंद्र परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य था।

यह भी पढ़ें- India Maldives Conflict: मोहम्मद मुइज्जू खड़ा करेंगे नया बवाल? मालदीव सरकार भारत के साथ हुए इन समझौतों की करेगी समीक्षा

यह भी पढ़ें- Modi 3.0 Cabinet: एक्शन में मोदी 3.0 सरकार, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संभाला नए कार्यकाल का कामकाज