Move to Jagran APP

राजस्थान मेंं जयपुर के दस थाना क्षेत्र में 21 अगस्त तक धारा 144 लागू

असामाजिक तत्वों के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के प्रयासों को लेकर राजस्थान पुलिस ने जयपुर के 10 पुलिस स्टेशनों के तहत 19 अगस्त 2019 से 21 अगस्त 2019 तक धारा -144 लागू कर दी

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 11:34 AM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 12:08 PM (IST)
राजस्थान मेंं जयपुर के दस थाना क्षेत्र में 21 अगस्त तक धारा 144 लागू
राजस्थान मेंं जयपुर के दस थाना क्षेत्र में 21 अगस्त तक धारा 144 लागू

जयपुर, एएनआइ।  असामाजिक तत्वों के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के प्रयासों को लेकर राजस्थान पुलिस ने जयपुर के 10 पुलिस स्टेशनों के तहत 19 अगस्त 2019 से 21 अगस्त 2019 तक धारा -144 लागू कर दी है।इससे पहले 14 अगस्त को जयपुर में दो पक्षों के बीच टकराव और विवाद हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा कारणों से राजधानी के 10 थाना क्षेत्रों पर पांच दिनों के लिए धारा 144 लगा दी थी। इलाके की मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी। पुलिस ने रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के इंतजाम भी किए थे।   

loksabha election banner

गौरतलब है कि महीने के शुरुआत में जयपुर के गलता गेट ईदगाह सहित कुछ इलाकों में सोमवार रात को दो पक्षों में तनाव और पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं। अगले दिन हालात सामान्य रहे, लेकिन रात में शहर के गंगापोल इलाके में तनाव बढ़ गया था। पथराव की घटना के बाद चारदीवारी और आसपास के 10 थाना क्षेत्रों में पांच दिन के लिए धारा 144 लगा दी गयी थीं। इन थाना क्षेत्रों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया था।  

ISI एजेंट के साथ 4 पाकिस्तानी राजस्थान सीमा में घुसे, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट

देशभर में हाई अलर्ट जारी

जानकारी के मुताबिक, ये आतंकवादी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) एजेंट के साथ अफगानिस्तानी पासपोर्ट जरिए भारत में दाखिल हुए हैं। पाकिस्‍तान के नापाक मंसूबे जाहिर होने के बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत पूरे हिंदुस्तान में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसकी जानकारी सिरोही के सभी पुलिस थानों को भी दी गई है। इसके बाद से पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट हो गई हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाके, होटल, ढाबा, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर खासतौर पर नजर रखने के लिए कहा गया है, क्‍योंकि ऐसी जगहों पर ही आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं। 

सर्तकता बरतने की सलाह

थाने को जारी अलर्ट में कहा गया है, ‘पाकिस्‍तान आईएसआई एजेंट के साथ चार सदस्‍य अफगानिस्‍तान ग्रुप का पासपोर्ट बनाकर भारत सीमा में प्रवेश हुए हैं, जिससे देश सहित राजस्‍थान व गुजरात बॉर्डर को हाई अलर्ट घोषित किया गया है, जो कभी भी आतंकी घटना घटित कर सकते हैं…!’

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आतंकी

आपको बता दें कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है। सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रहा है और आतंकियों की घुसपैठ कराने में जुटा हुआ है। पाकिस्तानी आतंकी भारत में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। गुजरात में त्यौहारों के दौरान आतंकी हमले का इनपुट इन्टेलीजेंस एजेंसियों ने दिया है। इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। रतनपुर बॉर्डर चेकपोस्ट पर राज्य आरक्षित बल के जवानों की प्लाटून सहित 48 सुरक्षा कर्मियों को बुलेट प्रुफ जैकेट तथा हेलमेट के साथ तैनात कर दिया गया है। 

राजस्‍थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मानव जाति में भील सबसे पुरानी जाति है जिनकी लोक परंपरा है गवरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.