Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: खाचरियावास बोले-कोई भी बन सकता है CM, गहलोत के सलाहकार ने कहा-तो खतरे में पड़ जाएगी सरकार

Rajasthan Politics राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद सीएम बदलने की बात होगी। 102 विधायकों में से कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है। वहीं गहलोत के सलाहकार ने कहा कि तो सरकार खतरे में पड़ जाएगी।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Sun, 25 Sep 2022 08:46 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 09:48 PM (IST)
अशोक गहलोत के सलाहकार ने कहा, तो खतरे में पड़ जाएगी सरकार। फाइल फोटो

जयपुर, एजेंसी। Rajasthan Politics: राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने रविवार को कहा कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद सीएम बदलने की बात होगी। 102 विधायकों में से कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और गहलोत इसका फैसला करेंगे। इस बीच, सीएम गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा (Sanyam Lodha) ने कहा कि अगर विधायकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैसला नहीं लिया गया तो सरकार खतरे में पड़ जाएगी।

loksabha election banner

गहलोत हमारी बात सुनेंगे तो नाराजगी दूर हो जाएगी

खाचरियावास ने कहा कि सरकार नहीं गिरी है। हमारे परिवार के मुखिया (अशोक गहलोत) हमारी बात सुनेंगे तो नाराजगी दूर हो जाएगी। लोकतंत्र संख्या बल से चलता है। राजस्थान के विधायक जिसके साथ होंगे, नेता वही होगा। 100 से अधिक विधायक एक तरफ हैं और 10-15 विधायक एक तरफ हैं। 10-15 विधायकों की बात सुनी जाएगी और बाकी की नहीं। पार्टी हमारी नहीं सुनती, अपने आप फैसले हो जाते हैं। सभी विधायक गुस्से में हैं और इस्तीफा दे रहे हैं। हम इसके लिए अध्यक्ष के पास जा रहे हैं। विधायक इस बात से खफा हैं कि अशोक गहलोत उनसे सलाह लिए बिना फैसला कैसे ले सकते हैं।

गुढ़ा ने धालीवाल के घर बैठक में जाने से किया इनकार 

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, शांति धालीवाल (Shanti Dhaliwal) के आवास पर कांग्रेस विधायकों की बैठक पर कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) ने कहा कि अगर सभी 101 विधायक बैठक में शामिल नहीं हुए तो क्या सरकार बहुमत नहीं खोएगी। मैं इस बैठक में शामिल नहीं हो रहा हूं। मेरे घर पर विधायक हैं। 

गहलोत के समर्थक चाहते हैं कि वह बने रहें सीएम

प्रेट्र के मुताबिक, रविवार शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले विधायकों ने कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल के नेतृत्व में मुलाकात की। गहलोत के राजस्थान के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की उम्मीद है, अगर वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर चुनाव जीतते हैं, क्योंकि पार्टी की 'एक व्यक्ति एक पद' की नीति है। बैठक को पार्टी के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) के अगले मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना को विफल करने के प्रयास के रूप में भी देखा जा रहा है।

गहलोत के सलाहकार ने कहा, तो खतरे में पढ़ जाएगी सरकार

निर्दलीय विधायक और मुख्यमंत्री के सलाहकार संयम लोढ़ा ने बैठक के बाद कहा कि अगर विधायकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैसला नहीं लिया गया तो सरकार खतरे में पड़ जाएगी।

तो पार्टी को अगला विधानसभा चुनाव जीतने में होगी परेशानी

एक अन्य नेता गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि गहलोत मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों की भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर गहलोत मुख्यमंत्री नहीं बने रहते हैं, तो पार्टी को अगला विधानसभा चुनाव जीतने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः अशोक गहलोत बोले, अगर हालात मेरे नियंत्रण में होते तो मैं 40 साल विभिन्न पदों पर होता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.