Move to Jagran APP

राजस्थान पुलिस ने 2021 एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में एडिशनल एसपी के पति को किया गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह ने 2021 सब-इंस्पेक्टर भर्ती पेपर लीक मामले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पूर्व पुलिस उपनिरीक्षक तुलसाराम कालेर (57) को रविवार को जयसिंहपुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया। उनकी सेवा 1993 में समाप्त कर दी गई थी। वर्तमान में खोखर राजस्थान पुलिस मुख्यालय में एडिशनल एसपी के पद पर कार्यरत हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Mon, 10 Jun 2024 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 02:02 PM (IST)
राजस्थान पुलिस ने 2021 एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में एडिशनल एसपी के पति को किया गिरफ्तार

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह ने 2021 सब-इंस्पेक्टर भर्ती पेपर लीक मामले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि पूर्व पुलिस उपनिरीक्षक तुलसाराम कालेर (57) को रविवार को जयसिंहपुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया। उनकी सेवा 1993 में समाप्त कर दी गई थी।

एडीजी (एटीएस एवं एसओजी) वी के सिंह ने कहा, "आरोपी उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा सहित विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में अनुचित साधनों के प्रयोग का मुख्य आरोपी है। उससे पूछताछ की जा रही है।"

अधिकारियों का दावा है कि सेवा से बर्खास्त होने के बाद से ही कलर पेपर लीक करने और ब्लूटूथ-सक्षम उपकरणों का उपयोग करके प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने में सक्रिय था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कलेर 1991 में पुलिस उपनिरीक्षक के रूप में चयनित हुए थे, लेकिन 1993 में डीडवाना, नागौर में तैनाती के दौरान हवाला धन लूटने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

उनके अनुसार, 1995 में कलेर ने जोधपुर में चाणक्य नाम से कोचिंग संस्थान खोला और 2006 में ग्रेड-III शिक्षिका नमिता खोखर से विवाह करने के बाद बीकानेर चले गए। वर्तमान में खोखर राजस्थान पुलिस मुख्यालय में एडिशनल एसपी के पद पर कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें- Manipur: मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के काफिले पर घात लगाकर उग्रवादियों ने किया हमला, कई राउंड की फायरिंग

यह भी पढ़ें- PM Modi to Justin Trudeau: नम्र लहजे में कड़ा संदेश, पीएम मोदी ने जस्टिन ट्रूडो के 'बधाई' पोस्ट पर कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.