Move to Jagran APP

किसानों ने गहरे खड्डों में खड़े होकर दूसरे दिन भी जारी रखा जमीन सत्याग्रह

लगातार दूसरे दिन 22 किसान 5 से 6 फीट गहरे खड्डे में खड़े रहे,वहीं परिजन बाहर बैठकर भजन गाते रहे,बीच-बीच में सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी हुई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 04 Oct 2017 02:34 PM (IST)Updated: Wed, 04 Oct 2017 02:34 PM (IST)
किसानों ने गहरे खड्डों में खड़े होकर दूसरे दिन भी जारी रखा जमीन सत्याग्रह
किसानों ने गहरे खड्डों में खड़े होकर दूसरे दिन भी जारी रखा जमीन सत्याग्रह

जयपुर, [जागरण संवाददाता]। जयपुर के सरना डूंगर क्षेत्र की नींदड आवासीय योजना के खिलाफ किसानों का जमीन सत्याग्रह मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। राज्य सरकार इन किसानों की 1350 बीघा जमीन आवासीय योजना विकसित करना चाहती है। वहीं किसान इस जमीन पर खेती करने की बात कह रहे है ।

loksabha election banner

किसानों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन 22 किसानों ने 5 से 6 फीट गहरे खड्डे में खड़े रहे,वहीं उनके परिजन बाहर बैठकर भजन और लोकगीत गाते रहे,बीच-बीच में सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। लगातार दूसरे दिन गहरे खड्डों में खड़े किसानों की तबीयत बिगड़ती देख स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने किसान प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए बुलाया,लेकिन वार्ता का कोई हल नहीं निकल सका ।

उल्लेखनीय है कि अपनी जमीन अवाप्ती के विरोध में किसान पिछले 15 दिन से धरने-प्रदर्शन कर रहे थे,लेकिन सरकार ने उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया । इस पर किसानों ने सोमवार से गहरे खड्डों में खड़े होकर जमीन सत्याग्रह करनाा शुरू कर दिया,यह मंगलवार को भी जारी रहा । जमीन बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष नगेन्द्र शेखावत का कहना है कि सरकार जब तक आवासीय योजना का प्रस्ताव नहीं कर देती तब तक आंदोलन जारी रहेगा ।

यह भी पढ़ें: अलवर में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.