Move to Jagran APP

मौसम खराब होने की वजह से सोमवार को उदयपुर आने वाली सभी फ्लाइट हुई रद, विमान सेवाओं को अहमदाबाद किया डायवर्ट

कम विजुविलिटी के चलते उदयपुर आने वाले इंडिगो स्पाइस जेट की हवाई सेवाओं को रद्द कर दिया गया। उदयपुर आने वाले विमान सेवाओं को नजदीकी अहमदाबाद के हवाई अड्डे के लिए भेजने के निर्देश दिए गए। उदयपुर आने वाले यात्री महाराणा प्रताप हवाई अड्डा पर नहीं उतर पाए।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 23 Jan 2023 08:01 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2023 08:01 PM (IST)
मौसम खराब होने की वजह से सोमवार को उदयपुर आने वाली सभी फ्लाइट हुई रद, विमान सेवाओं को अहमदाबाद किया डायवर्ट
कम विजुविलिटी के चलते उदयपुर आने वाले इंडिगो, स्पाइस जेट की हवाई सेवाओं को रद्द कर दिया गया।

उदयपुर, जागरण संवाददाता। मौसम खराब होने तथा विजुविलिटी कम होने से सोमवार को उदयपुर आने वाली सभी फ्लाइट रद कर दी गई। सभी को नजदीकी अहमदाबाद हवाई अड्डे के लिए भेजा गया। मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर रात उदयपुर के तापमान में अचानक गिरावट देखी गई और आसमान कोहरे से घिर गया था। सुबह ग्यारह बजे तक कोहरे के चलते सूरज की रोशनी भी मंद थी। इसका असर विमान सेवाओं पर पड़ा।

loksabha election banner

उदयपुर हवाई अड्डे पर नहीं हुई हवाई जहाज की लैंडिंग

कम विजुविलिटी के चलते उदयपुर आने वाले इंडिगो, स्पाइस जेट की हवाई सेवाओं को रद कर दिया गया। उदयपुर आने वाले विमान सेवाओं को नजदीकी अहमदाबाद के हवाई अड्डे के लिए भेजने के निर्देश दिए गए। इसी तरह उदयपुर के महाराणा प्रताप हवाई अड्डे से सोमवार को ना तो किसी हवाई जहाज से टेक आफ किया और ना ही किसी हवाई जहाज की लैडिंग हुई। उल्लेखनीय है कि उदयपुर का हवाई अड्डा दिल्ली के अलावा जयपुर सहित छह राज्यों से संचालित विमान सेवाओं से जुड़ा हुआ है।

हवाई अड्डे पर भीड़ जुटी

उदयपुर आने वाले यात्री यहां डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डा पर नहीं उतर पाए। जिन्हें लेने उनके परिजन हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। इसी तरह उदयपुर से जाने वाले कई यात्रियों को भी भारी निराशा का सामना करना पड़ा जब पता चला कि हवाई सेवा रद कर दी गई। हवाई अड्डा प्रबंधन ने उत्तेजित लोगों को वास्तविकता से रूबरू कराते हुए समझाइश की। इस मामले में हवाई अड्डा निदेशक नंदिता भट्ट का कहना है कि सोमवार को दिन भर मौसम खराब रहा। दोपहर तक कोहरा छाया रहा। इधर, मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर में मंगलवार को भी कोहरा छाने का अनुमान जारी किया है।

स्कूलों का समय 31 जनवरी तक नौ बजे से

मौसम खराब होने तथा तेज ठंड के चलते जिला कलक्टर उदयपुर ने 31 जनवरी तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों के खुलने का समय सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक निर्धारित किया है। जनवरी महीने में उदयपुर में पड़ रही तेज ठंड के चलते इस तरह का आदेश तीसरी बार जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: पर्चा लीक मामले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा, राज्यपाल कलराज मिश्र नहीं पढ़ सके पूरा अभिभाषण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.