जयपुर, जागरण संवाददाता। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नशा मुक्ति का संदेश देने के लिहाज से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की बाइक रैली गुरुवार को जयपुर पहुंची। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर राष्ट्रीय अखंडता के साथ युवाओं को बीएसएफ से जोड़ने के लिए इसका आयोजन किया जा रहा है। संयुक्त चेक पोस्ट अटारी से रवाना हुई बीएसएफ के जवानों की बाइक रैली का जयपुर पहुंचने पर जोरदार पहुंचने पर स्वागत किया गया।

जयपुर में अमर जवान ज्योति पर आयोजित कार्यक्रम में बीएसएफ के महानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, कमांडेंट जगदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। अमर जवान ज्योति पहुंचे जांबाज बाइकर्स ने बुलेट बाइक के जरिए एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज कारनामों का प्रदर्शन किया।

देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर राष्ट्रीय अखंडता के साथ युवाओं को बीएसएफ से जोड़ने के लिए इसका आयोजन किया जा रहा है। इसमें बीएसएफ की 34 महिला और पुरुष जवानों का दल दो अक्टूबर को पंजाब के अटारी बॉर्डर से रवाना होकर देश के विभिन्न शहरों में संदेश देते हुए गुजरात के केवाडियां पहुंचेगा। यह दल करीब 2 हजार 162 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे।

बीएसएफ के अधिकारियों ने जवानों की हौसला अफजाई की। अमर जवान ज्योति पहुंचे जांबाज बाइकर्स ने बुलेट बाइक के जरिए एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज कारनामों का प्रदर्शन किया।बीएसएफ के बैंड ने भी प्रस्तुति दी। राठौड़ ने बताया कि यह रैली अमृतसर से होकर जालंधर, अबोहर, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, माउंट आबू और गांधी नगर के रास्ते 11 अक्तूबर को केवड़िया पहुंचेगी। इसमें बीएसएफ की 34 महिला और पुरुष जवानों का दल  देश के विभिन्न शहरों में संदेश देते हुए गुजरात के केवाडियां पहुंचेगा। यह दल करीब 2 हजार 162 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे।

Rajasthan: कन्हैयालाल हत्याकाण्ड के मुख्य गवाह के शरीर में हलचल दिखी, स्वस्थ्य होने में लगेगा समय

Rajasthan UP CM: आचार्य सोमेंद्र की चादरपोशी कार्यक्रम में शामिल हुए यूपी के के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Edited By: PRITI JHA

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट