Move to Jagran APP

अगवा लड़की थाना प्रभारी के कमरे में थी, ग्रामीणाें ने रात में थाने का घेराव कर मुक्‍त कराया

तरनतारन के एक गांव में करीब आठ दिन पहले अगवा की गई युवती थाना प्रभारी के बंद कमरे में मिली। लोगों ने रात में थाना को घेर कर लड़की को मुक्‍त कराया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 09:03 PM (IST)
अगवा लड़की थाना प्रभारी के कमरे में थी, ग्रामीणाें ने रात में थाने का घेराव कर मुक्‍त कराया

जेएनएन, तरनतारन। एक युवती का करीब आठ दिन पहले अपहरण हो गया। परिजन ने पुलिस में शिकायत दी और अारोपित का नाम भी बताया, लेकिन 22 साल की युवती का पता नहीं चला। बाद में पुजिस ने आरोपित युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद भी परिजनों को नहीं मिली। इस‍ी बीच परिजनों ने पता चला कि लड़की थाने में ही एक कमरे में बंद है। इसके बाद ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर लड़की को थानेदार के कमरे से मुक्‍त कराया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, 12 जून को दोपहर ढाई बजे 22 वर्षीय लड़की को उसके ही सहपाठी गुरसाहिब सिंह साजन ने अगवा कर लिया। परिवार की शिकायत पर थाना वैरोंवाल में तीन दिन बाद केस दर्ज किया गया, लेकिन लड़की का कोई सुराग न मिला। मंगलवार को परिजनों को सूचना मिली कि उनकी लड़की थाने के एसएचओ के कमरे में बंधक बनाई गई है। इसके बाद परिवार ने रात को थाने का घेराव कर लड़की को बरामद कर लिया।

यह भी पढ़ें: इंस्टीट्यूट्स सुबह 8 से 3 बजे तक नहीं दे सकते स्कूली बच्चों को कोचिंग, जारी हुए निर्देश

गांव खक्ख निवासी लड़की के परिजनों ने पुलिस को 12 जून की दोपहर शिकायत दी कि उनकी लड़की को सहपाठी गुरसाहिब सिंह साजन ने अगवा कर लिया है। पुलिस ने तीन दिन बाद गुरसाहिब सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया। परिजनों का कहना है कि परिवार ने लड़की की तलाश के लिए पुलिस से गुहार लगाई गई लेकिन थाना प्रभारी गुरमिंदर सिंह ने ठोस जवाब नहीं दिया।

इसके बाद परिजनों को सूचना मिली कि उनकी लड़की थाना प्रभारी के कार्यालय में बंद है। परिवार ने ग्रामीणों के साथ थाने का घेराव किया। मौके पर मौजूद संतरी और महिला कांस्टेबल की मौजूगी में थाना प्रभारी के कुंडी लगे दफ्तर से लड़की को मुक्‍त कराया गया। बाद में पता चला कि लड़की को अगवा करने वाले गुरसाहिब सिंह साजन को 15 जून की शाम को जेल भेज दिया था, लेकिन लड़की को इतने दिन से थाने में क्यों रखा गया इस बाबत कोई जवाब नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: वापस मिल सकते हैं आनलाइन ठगी के पैसे, जाने कैसे...

पिता ने आरोप लगाया कि हो सकता है थाना प्रभारी ने गुरसाहिब सिंह की मदद से लड़की को अगवा करवाया हो। उधर, थाना प्रभारी गुरमिंदर सिंह ने कहा कि मामले की जांच महिला सब इंस्पेक्टर नरिंदर कौर कर रही थीं। उन्होंने आरोपित के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था। इस मामले के साथ मेरा कोई वास्ता नहीं। लड़की मेरे कार्यालय में कैसे पहुंची, इस बाबत सब इंस्पेक्टर ही कुछ बता सकेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.