जेएनएन, तरनतारन। जिले के कस्बा खडूर साहिब में 22 साल के एक युवक की अचानक मौत हो गई। इससे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा आैर राेना-धोना शुरू हो गया। शोक में डूबे परिजन अंतिम संस्‍कार के लिए शव को लेकर श्‍मशान पहुंचे। अंतिम संस्‍कार की तैयारी की जा रही थी और शव को चिता पर रख दिया गया। तभी वहां पुलिस पहुंच गई और शव को चिता से उठाकर लग गई। इससे हड़कंप मच गया।

घटना बुधवार शाम की है। दरअसल मनजिंदर सिंह नामक इस युवक की नशे के आेवरडोज के कारण मौत हो गई थी और परिजन बिना पोस्‍टमार्टम कराए उसका अंतिम संस्‍कार करने जा रहे थे। पुलिस को सूचना मिली तो वह श्‍मशान में पहुंच गई और चिता पर रखे शव को उठा ले गई। इससे शोक में डूबे परिजन भौंचक रह गए।

यह भी पढ़ें: सुब्रह्मणम स्‍वामी बोले- राहुल गांधी डोप टेस्‍ट में हाेंगे फेल, लेेते हैं कोकीन

खडूर साहिब चौकी इंचार्ज एएसआइ बलबीर सिंह ने यह कहते हुए शव को कब्जे में ले लिया कि परिवार ओवरडोज से मौत का बहाना बनाकर पुलिस को बदनाम कर रही है। इसलिए पोस्टमार्टम जरूरी है। युवक की बुआ परमजीत कौर ने बताया कि उसके भाई गुरभेज सिंह की दो वर्ष पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

घटना से भौंचक युवक की दुखी मां।

गुरभेज का लड़का मनजिंदर सिंह अमृतधारी था आैर नशे की लत का शिकार हो गया था। बताया जाता है कि मनजिंदर सिंह ने घर में नशे वाला टीका लिया और इसके थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। इससे घर में हड़कंप मच गया। परिजन विलाप करने लगे। इसके बाद उसके शव को अंतिम संस्‍कार के लिए श्‍मशान ले जाया गया। युवक की बहन बलजिंदर कौर और मां दर्शन कौर ने कहा कि पुलिस उन पर दबाव बना रही है कि वे यह बयान दें कि मनजिंदर सिंह की मौत की वजह कुछ और है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में गर्माया डोप मामला, मंत्री बोले- विधायक व अफसर भी कराएं डोप टेस्‍ट

एएसआइ बलबीर सिंह ने कहा कि मौत की वजह का पता लगाने के लिए शव को कब्जे में लिया गया है और शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पुलिस को सूचना दिए बिना अंतिम संस्कार किया जा रहा था, जो कानून के खिलाफ है। अगर परिवार दावा कर रहा है कि युवक की मौत नशे की ओवरडोज से हुई है तो पोस्टमार्टम जरूरी है।

यह भी पढ़ें: नशे का सियासी डोप टेस्ट, कांग्रेस अौर आप के विधायकों ने कराई जांच, सीएम भी तैयार

पांच दिन से लापता युवक का शव मिला, ड्रग्स से मौत की आशंका

दसूहा: दूसरी आेर, दसूहा क्षेत्र से पांच दिन से लापता युवक का शव वीरवार को पठानकोट इलाके में मिला। आशंका जताई जा रही है कि युवक की मौत नशे के ओवरडोज से हुई है। वह एसी मैकेनिक था। दसूहा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। हरप्रीत सिंह उर्फ मंगा नामक यह सग्गड़ गांव का रहने वाला था।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!