Move to Jagran APP

Punjab News: '40 रुपये में दो छोले भटूरे कैसे खाएं...', गरीब मजदूर ने की डीसी से शिकायत; पढ़ें क्या है पूरा मामला

Chole Bhature Price in Punjab छोले भटूरे हर स्ट्रीट फूड लवर का फेवरेट होता है और उनकी वैरायिटी के मुताबिक उनके दाम भी होते हैं। वहीं पंजाब के संगरूर में एक बेहद ही दिलचस्प मामला सामने आया है। जहां एक गरीब मजदूर ने 40 रुपये में दो भटूरे देने को लेकर डीसी जतेंद्र जोरवाल से लिखित शिकायत कर दी है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Fri, 26 Apr 2024 06:47 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 06:47 PM (IST)
छोले भटूरे के दाम को लेकर गरीब मजदूर ने की डीसी से शिकायत (सांकेतिक)।

जागरण संवाददाता, संगरूर। शहर में महंगे छोले भटूरे से आहत हुए एक गरीब मजदूर ने भटूरों के रेट निर्धारित करने की गुहार डिप्टी कमिश्नर संगरूर के दरबार में लगाई। साथ ही डीसी ने भी उक्त मामले की जांच एसडीएम संगरूर को सौंप दी है। बेशक यह मामला सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है, लेकिन यह सच है।

loksabha election banner

संगरूर की करतारपुरा बस्ती निवासी दिहाड़ीदार बिंदर सिंह पुत्र अमर दास ने डीसी संगरूर के दरबार में एक लिखित शिकायत की है। शिकायत में बिंदर सिंह ने लिखा कि वह दिहाड़ी करके अपने परिवार का गुजारा चलाता है। शहर के कोला पार्क मार्केट में एचडीएफसी बंक के समीप बीएसएनएल कालोनी के बाहर मौजूद छोले भटूरे वाली रेहड़ी लगती है। इस रेहड़ी पर कुछ समय पहले भटूरों का रेट 20 रुपये प्रति दो भटूरे होता था। इसके बाद रेहड़ी वाले ने रेट 30 रुपये कर दिया व अब दाम बढ़ाकर 40 रुपये भटूरे की प्लेट कर दिया है। यह रेट सरासर नाजायज है।

भटूरे लगाने वाले के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

गरीब व्यक्ति इतना महंगा भटूरा कैसे खाएगा। इनका अपना कोई रेट जायज नहीं है व यह अपनी मनमर्जी से भटूरे का रेट बढ़ा रहे हैं और लोगों की आर्थिक लूट कर रहे हैं। बिंदर सिंह ने उक्त भटूरे की रेहड़ी लगाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने व भटूरे का रेट जायज करवाने की मांग डीसी से की। डीसी जतेंद्र जोरवाल ने तुरंत पीड़ित की यह शिकायत एसडीएम संगरूर को मार्क करके जांच की हिदायत दी।

ये भी पढ़ें: Punjab News: तरनतारन में फिर मिला 'मेड इन चाइना' ड्रोन, BSF ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर चलाया सर्च ऑपरेशन

पहली बार आया ऐसा मामला

उधर, एसडीएम चरणजोत सिंह वालिया ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उनके पास उक्त मामले की जांच के लिए शिकायत डीसी संगरूर द्वारा मार्क होकर पहुंची है। ऐसा मामला पहली बार सामने आया है। इसकी जांच पड़ताल करके पीड़ित को पूरी राहत प्रदान की जाएगी। किसी की भी आर्थिक लूट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: जागरूकता हब बना होशियारपुर बस स्‍टैंड, पड़ोसी राज्‍य के वोटर्स को भी पढ़ाया जा रहा मतदान का पाठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.