रूपनगर/आनंदपुर साहिब, जेएनएन। पंजाब में कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। शुक्रवार को पवित्र धर्मस्‍थल श्री आनंदपुर साहिब को सील कर दिया गया। यहां स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की 51 टीमें जांच में जुट गई हैं। यह कदम नवांशहर में काेरोना वायरस के कारण एक बुजुर्ग की मौत के बाद उठाया गया है। बताया जाता है कि यह व्‍यक्ति कुछ दिन पहले श्री आनंदपुर साहिब में आयोजित होला महल्‍ला में आया था।

बता दें कि इटली से लौटे नवांशहर के बुजुर्ग की कोरोना वायरस से बुधवार को मौत हुई थी। इसके बाद जानकारी सामने आया कि वह श्री आनंदपुर साहिब में होला महल्ला में भी शामिल हुआ था। इसके बाद प्रशासन व पुलिस की ओर एहतियाती कदम उठाए गए हैं। श्री आनंदपुर साहिब के कुछ क्षेत्रों को सील कर दिया है।

श्री आनंदपुर साहिब की तरफ जा रही ट्रैफिक को रोका जा रहा है। पुलिस व प्रशासन की तरफ से रूट डायवर्ट किए जा रहे हैं। श्री आनंदपुर साहिब में नंगल और कीरतपुर साहिब से आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। होला महल्‍ला के दौरान संगतों के लिए लंगर भी लगातार चलाया गया था।

स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की 51 टीमें डोर टू डोर लोगों के स्वास्थ्य चेकअप के लिए लगाई गई हैं। आनंदपुर साहिब में बाजार बंद करवा दिए गए हैं और श्री आनंदपुर साहिब के बाहर व अंदर किसी को जाने नहीं दिया जा रहा। स्वास्थ्य विभाग की 51 टीमों ने गुरु नगरी में डोर टू डोर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करनी शुरू कर दी है। आनंदपुर साहिब में पुलिस फोर्स तैनात करके नाकाबंदी कर दी गई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



यह भी पढ़ें: कोरोनो का खौफ: पंजाब में आधी रात से बसें ऑटो व टैक्सियों बंद, कलाइयों पर लग रही स्‍टैंप


यह भी पढ़ें: COVID-19 से पंजाब में पहली मौत, कैबिनेट ने लिए पांच बड़े फैसले, कल से सभी बसें-ऑटो बंद

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!