Move to Jagran APP

मोबाइल से बात करने पर डांटा तो नहर में कूदीं दो बहनें, एक की मौत

परिजनों ने रात में माेबाइल पर बात करने पर डांटा तो दो बहनों ने भाखड़ा नहर में छलांग लगा दी। एक काे लोगों ने बचा लिया। दूसरी की मौत हो गई। बचाने के प्रयास में एक युवक भी बह गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 08:47 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 08:47 PM (IST)
मोबाइल से बात करने पर डांटा तो नहर में कूदीं दो बहनें, एक की मौत
मोबाइल से बात करने पर डांटा तो नहर में कूदीं दो बहनें, एक की मौत

जेएनएन, पटियाला। यदि आप अपने बच्‍चों को डांटते-टपटते हैं तो इसकी सीमा का ध्‍यान रखें। एेसा ने हो कि बच्‍चाें के कच्‍चे मन-मस्तिष्‍क पर ऐसा गलत असर पड़े कि वे कोई घातक कदम उठा लें। एेसा ही कुछ यहां देखने मिला। यहां रात में माेबाइल फोन पर बात करने के लिए परिजनों ने डांटा तो वे भाखड़ा नहर में कूद गईं। उन्‍हें बचाने के प्रयास में एक युवक भी नहर में बह गया। युवती को लोगों ने बचा लिया, लेकिन उसकी बहन की मौत हाे गई। युवक का पता नहीं चला है।

loksabha election banner

घटना त्रिपड़ी टाउन थाना क्षेत्र के विकासनगर की है। कालोनी में रहने वाली दो बहनों ने अपने परिवार को घर में बंद करके भाखड़ा नहर में छलांग लगा दी। दोनों को बचाने के लिए पहुंचा एक युवक भी नहर में कूद गया। लोगों ने किसी तरह एक लड़की को नहर से बाहर निकाल लिया। एक लड़की व युवक नहर में बह गए। घटना बीती रात करीब नौ बजे की है।

यह भी पढ़ें: महिला ने की रविदासिया फोर्स के प्रधान हीरा की चप्पलों से धुनाई

दूसरी ओर, नहर में बह गए युवक के पिता का आरोप है कि उसके पुत्र को जानबूझकर नहर के पास बुलाकर उसे उसमें कूदने के लिए मजबूर किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शुक्रवार देर शाम  लड़की का शव खनौरी हैड पर मिल गया है। युवक अभी लापता है।

मोबाइल पर लड़ते से बात करने पर डांटा था

विकास नगर वासी महिला ने बताया कि उसकी भांजी नवजोत कौर उर्फ ज्योति छुटिट्यां काटने आई थी । उसकी लड़की मनप्रीत कौर व ज्योति किसी से फोन पर बात की थीं। इसके कारण उन्होंने दोनों लड़कियों को डांटा था। डांटने के कारण लड़कियां गुस्‍से में आ गईं और दोनोंं बीती रात को वे घर के गेट पर कुंडी लगा दी और स्‍कूटी लेकर भाखड़ा नहर की तरफ चली गर्इं।

यह भी पढ़ें: धार्मिक स्थल के निकट चल रहा था देहव्यापार, छह महिलाएं व तीन पुरुष काबू

परिवार के लोगों को पता चला ताे घर से बाहर निकलने रास्‍ता नहीं मिला तो मनप्रीत के भाई ने अपने दोस्त दलबीर सिंह को फोन करके कहा कि उसकी बहनें भाखड़ा नहर की आेर गईं हैं। वह उनको देखे और राेके। दलबीर तुरंत दो अन्य युवकों को लेकर नहर पर पहुंचा। उनको देखते ही मनप्रीत व ज्योति ने नहर में छलांग लगा दी।

इस पर उसे बचाने के लिए दलबीर ने भी नहर में छलांग दी। दलबीर के साथ आए दो साथियों ने किसी तरह से मनप्रीत को तो बाहर निकाल लिया लेकिन ज्योति व दलबीर नहर में बह गए। रात को गोताखोरों ने भी कोशिश की लेकिन वे उनका पता नहीं लगा सके। शुक्रवार सुबह भी गोताखोर लड़की व युवक को ढूंढने में लगे रहे। शाम को ज्योति का शव खनौरी हैड से मिल गया है जबकि दलबीर का कुछ पता नहीं लगा है ।  

यह भी पढें: सास, ससुर और प‍ति ने महिला पर एेसा ढ़ाया कहर कि जान कर कांप जाएंगे आप

युवक के पिता ने कहा, साजिश के तहत बेटे को नहर पर बुलाया

रणजीत नगर वासी दिलबाग सिंह ने कहा कि दलबीर सिंह व मनप्रीत भाई बहन की तरह रहते आ रहे हैं । बीती रात को लड़कियों के परिवार ने उसे नहर के पास बुलाया जहां पर उसने लड़कियों को बचाते हुए नहर में छलांग लगा दी है । उनका कहना है कि उसके पुत्र को जानबूझकर नहर के पास बुलाया गया था ।  

इस संबंध में थाना त्रिपड़ी टाउन के एएसआई जरनैल सिंह बताते है कि मामले की जांच जारी है। बयान दर्ज करने के बाद आगे की कारवाई की जाएगी।  
 



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.