पटियाला, प्रेम वर्मा :  पटियाला सेंट्रल जेल में बंद कांग्रेस के पूर्व पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई तय होते ही जेल से उनका निजी तौर पर रखवाया सामान वापस भेजना शुरू कर दिया है। 26 जनवरी के मद्देनजर नवजोत सिंह सिद्धू को रिहा किए जाने की फाइल सीएमओ के पास थी, जहां से उनकी रिहाई की संभावनाएं तेज हुई हैं। इसके बाद जेल में रखे नवजोत सिंह सिद्धू के कसरत करने वाली मशीनों व अन्य सामान को शिफ्ट कर दिया गया है।

26 जनवरी की सुबह होगी रिहाई 

जेल में रखी उनकी आधुनिक ट्रेड मिल कम साइकलिंग मशीन को वापिस लिजाया जा चुका है। वहीं अन्य सामान भी जेल से घर शिफ्ट करते हुए बाकी सामान हटाना शुरू कर दिया है। हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर जेल अधिकारियों ने कहा कि सीएमओ आफिस से अभी लेटर नहीं पहुंचा है। उधर कांग्रेस के पूर्व शहरी प्रधान नरिंदर पाल लाली ने कहा कि 26 जनवरी की सुबह करीब 12 उनकी रिहाई होगी।

सिद्धू ने अपनी 66 फीसद सजा की पूरी

उन्होंने अपनी 66 फीसद सजा पूरी कर ली है, जिस वजह से केंद्र व जेल नियमों के अनुसार उनकी रिहाई होगी। उनके स्वागत को लेकर कांग्रेसियों ने तैयारी कर ली है। स्वागत करने के लिए राज्य भर से पार्टी के सभी वर्कर शामिल होंगे।

दुष्कर्म के आरोपितों का रिमांड बढ़ा, एसएसीएटी एक्ट भी जोड़ा

थाना सदर के अंतगर्त आते इलाके में 12 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म करने के दोनों आरोपितों को एक दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने पर मंगलवार को अदालत में दोबारा से पेश किया। अदालत ने इन दोनों का रिमांड दो दिन का बढ़ा दिया है, जिसके बाद सदर थाना पुलिस ने आरोपितों के मेडिकल की प्रक्रिया शुरू कर दी है, वहीं इस मामले में पुलिस ने एसएसीएटी एक्ट को भी जोड़ दिया है और मामले की जांच अब डीएसपी चंद सिंह करेंगे। डीएसपी चंद सिंह के पास क्राइम अगेंस्ट वूमेंन एंड चाइल्ड पोटेक्शन विंग का चार्ज है।

थाना सदर के इंचार्ज हरजिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि पुलिस रिमांड बढ़ा है, जिसके बाद अगली कानूनी कार्यवाही की जा रही है। 21 जनवरी को शाम के समय बच्ची अपने चाचा के घर जा रही थी। रास्ते में आरोपितों ने कार में लड़की का मुंह बंद कर बिठा लिया। इसके बाद गांव के श्मशानघाट वाले इलाके में ले गए और पहले अमनदीप सिंह ने दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें - Jalandhar Crime: बेटे को बंधक बनाकर दिनदहाड़े महिला की हत्या, आइफोन लूटकर फरार आरोपी

यह भी पढ़ें - Gurdaspur News: हाई अलर्ट के बीच बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर पकड़े दो संदिग्ध, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट