Move to Jagran APP

अनूठा सम्‍मान: ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’, डीजीपी व 80 हजार पुलिसकर्मियों की नेम प्लेट पर सजा नाम

पंजाब पुलिस पिछले दिनों पटियाला में निहंगों के हमले के शिकार एएसआइ हरजीत सिंह को आज अनोखा सम्‍मान दे रही है। डीजीपी व 80 हजार पुलिसकर्मियों ने अपने नेम प्‍लेट पर उनका नाम लगाया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 08:32 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 05:29 PM (IST)
अनूठा सम्‍मान: ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’, डीजीपी व 80 हजार पुलिसकर्मियों की नेम प्लेट पर सजा नाम

पटियाला, [प्रेम वर्मा]। पंजाब पुलिस के 80 हजार जवान आज सुबह जब ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ का नारा लगाया, तो 1.60 लाख हाथ एसआइ हरजीत सिंह का हौसला बढ़ाने के लिए हवा में लहराया। पीजीआइ चंडीगढ़ में भर्ती एसआइ हरजीत सिंह को पंजाब पुलिस सोमवार को अनूठा सम्मान दे रही है। राज्‍यभर में अनोखा नजारा देखने को मिल रहा है। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता समेत 80 हजार पुलिसकर्मियों की नेम प्लेट पर एसआइ हरजीत सिंह का नाम है।

loksabha election banner

सभी पुलिसकर्मी अपनी नेम प्लेट पर हरजीत सिंह के नाम की चिट लगाकर ड्यूटी दे रहे हैं। इसके साथ ही ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ (मैं भी हूं हरजीत सिंह) का नारा लगाया। पुलिसकर्मी और वरिष्‍ठ अधिकारी हरजीत सिंह के नाम का नेम प्‍लेट लगाकर ड्यूटी दे रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ लिखी तख्‍तियां लेकर मार्च निकाला।

जालंधर के पुलिस कमिश्‍नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और  अमृतसर के पुलिस कमिश्‍नर सुखचैन सिंह गिल।

राज्‍यभर में पुलिस अफसरों के नेम प्‍लेट पर हरजीत सिंह लिखा है और प‍ुलिसकर्मी 'मैं वी हां हरजीत सिंह' लिखे पोस्‍टर लेकर मार्च कर रहे हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने पर निहंगों ने हरजीत सिंह का हाथ काट दिया था। आठ घंटे की मशक्कत के बाद पीजीआइ चंडीगढ़ के डॉक्टरों ने उनका हाथ जोड़ दिया था। डीजीपी गुप्ता ने कहा कि यह मुश्किल समय में हरजीत सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने का प्रयास है। रविवार को भी पुलिस ने इसका अभ्यास किया।

फतेहगढ़ साहिब की एसएसपी अमनीत कौंडल और नवांशहर की एसएसपी अलका मीणा।

राज्‍यभर में पुलिसकर्मियों के साथ वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों ने हरजीत सिंह के नाम का नेमप्‍लेट लगाया। महिला पुलिसकर्मी और अफसरों ने भी हरजीत सिंह के नाम का नेम प्‍लेट लगाकर ड्यूटी की। महिला पुलिसकर्मियों ने हाथों में ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ की तख्‍ती लेकर मार्च किया।

एक तरफ जहां पुलिस मुलाजिम हरजीत सिंह की नेम प्लेट लगाकर नारा लगाया, वहीं लोग भी पुलिस का सहयोग कर रहे हैंं। नाकाबंदी पर तैनात पुलिस मुलाजिमों के अलावा एक पुलिस टीम शहरों में मार्च निकाली। मोटरसाइकिल सवार पुलिस मुलाजिमों के हाथ में स्लोगन की तख्ती थी। इनमें ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ के नारे लिखे हैं। इसके अलावा लोगों से कर्फ्यू में सहयोग व फिजिकल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है। पुलिस लोगों को कोरोना वायरस से बचने के बारे में जागरूक भी कर रही है।

 जीवन का सबसे बड़ा सम्मान: हरजीत सिंह

पीजीआइ में उपचाराधीन एसआइ हरजीत सिंह इस सम्मान से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे जीवन भर याद रहने वाला ऐसा सम्मान मिलेगा। मैं डीजीपी, एसएसपी साहब सहित पूरी फोर्स व लोगों का आभारी हूं। मैंने जिंदगी में किसी को कभी ऐसा सम्मान मिलते नहीं देखा, सबका शुक्रिया।' वहीं, पीजीआइ के डॉक्टरों का कहना है कि हरजीत सिंह की हालत में लगातार सुधार हो रहा है।

डॉक्टर भी लगाया नेम प्लेट

पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि कर्फ्यू की वजह से नेम प्लेट वाला बैज उपलब्ध नहीं हो सकता। ऐसे में कागज के प्रिंट्स निकालकर नेम प्लेट बनाई गई। यह प्लेट रात में भी लगाई जाएगी। पुलिस लाइन में तैनात डॉक्टर व चतुर्थ श्रेणी के मुलाजिमों ने भी यह नेम प्लेट लगाया है। दूसरी ओर कई जगहों पर डॉक्‍टरों और मेडिकल स्‍टाॅफ ने हरजीत सिंह के नाम का नेम प्‍लेट लगाकर काम किया।

यह भी पढ़ें: चौटाला परिवार में हरियाणा में शराब ठेकों पर छिड़ा घमासान, दुष्‍यंत व अजय की अभय से भिड़ंत

यह भी पढ़ें: मरीज और बीमारी की हिस्ट्री सब फर्जी, एंबुलेंस से दूसरे राज्यों में भेजे जा रहे श्रमिक


यह भी पढें: पंजाब में कोरोना वायरस से एक और की मौत, अब तक 19 मरीजों की गई जान

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.