Move to Jagran APP

Amritpal Singh: पटियाला की सड़कों पर नजर आया अमृतपाल, एक और CCTV फुटेज आया सामने

Amritpal Singh भगोड़े अमृतपाल को पंजाब पुलिस लगातार ढूंढ रही है लेकिन वह हुलिया बदलकर पुलिस को चकमा दे रहा है। अब अमृतपाल पटियाला में नजर आया है। सामने आए सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल पटियाला की सड़कों पर टहलता नजर आ रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 25 Mar 2023 07:48 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 07:48 PM (IST)
Amritpal Singh: पटियाला की सड़कों पर नजर आया अमृतपाल, एक और CCTV फुटेज आया सामने
अमृतपाल सिंह हुलिए वाले व्यक्ति की पटियाला में होने की सीसीटीवी फुटेज वायरल

पटियाला, जागरण संवाददाता। खालिस्तान समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह के पटियाला में होने की खबर सामने आ रही है। हाल ही में वायरल सीसीटीवी फुटेज में पटियाला में रुकने की चर्चा के बाद पटियाला पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। फिलहाल अभी तक उसके पटियाला में रुकने व पटियाला निवासी महिला द्वारा उसकी मदद करने के बारे में पुलिस विभाग के किसी भी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

loksabha election banner

सीसीटीवी फुटेज वायरल

वायरल इस वीडियो को लेकर प्रदेश भर में चर्चा रही कि हरियाणा फरार होने से पहले अमृतपाल पटियाला में रुका था। इस वायरल वीडियो में जिस एरिया को दिखाया गया है, वह इलाका सरहिंद रोड स्थित श्री चंद कॉलोनी इलाके का है। वायरल हो रहे सीसीटीवी फुटेज में जो घर दिखाई दे रहा है, वह किसी रिटायर्ड पुलिस अधिकारी का बताया जा रहा है।

इस घर के पहली मंजिल पर निशान साहिब प्रिंट वाला झंडा लगाया हुआ है। घर पूरी तरह से बंद है और इसके अंदर एक कार व सफेद रंग की स्कूटी खड़ी है। सीसीटीवी कैमरे का मुंह भी गेट के बजाय इसे मोड़कर फर्श की तरफ किया हुआ है। वायरल फुटेज में जगह की पुष्टि होती है लेकिन, अमृतपाल के हुलिए जैसे व्यक्ति के अमृतपाल होने की पुष्टि नहीं हो पाई है।

फुटेज में दिखा अमृतपाल!

उधर, मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पड़ोसियों ने भी इस मामले में चुप्पी साध ली है। संदिग्ध हालात में घूम रहा था अमृतपाल की वेशभूषा वाला व्यक्ति सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल सिंह जैसी वेशभूषा वाला व्यक्ति कोठी से बाहर निकलने के बाद फोन पर बातें करता दिखाई देता है, जिसने जैकेट भी पहन रखी है। इसके बाद एक महिला कोठी से बाहर निकलती है, जिसने हाफ बाजू जैकेट पहन रखी है और वह सफेद रंग की स्कूटी लेकर निकल जाती है। इसके कुछ सेकेंड बाद उक्त व्यक्ति भी उस तरफ पैदल ही निकल जाता है।

पुलिस ने नहीं की पुष्टि, चल रही जांच

सीसीटीवी फुटेज वायरल करने वालों ने दावा किया है कि यह अमृतपाल सिंह है, जो पटियाला में रात बिताने के बाद हरियाणा की तरफ फरार हुआ था। यह कोठी जिस पुलिस अधिकारी की बताई जा रही है, वह यहां पर नहीं रहता है। ऐसे में पुलिस की हेड क्वार्टर वाली टीम इस कोठी में रहने वाली महिला की भूमिका को लेकर गुप्त तरीके से छानबीन कर रही है और पटियाला के पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार किया है।

अमृतपाल के समर्थकों से नहीं हुई पूछताछ

अमृतपाल सिंह के समर्थन वाले युवकों को छोड़ने के बाद पटियाला पुलिस ने इनसे कोई पूछताछ नहीं की है। अमृतपाल सिंह वांटेड लिस्ट में आने से पहले अंतिम व पहली बार राजपुरा रोड स्थित हीरा बाग में बने डेरे के गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने आया था। यह फरवरी महीने की बात है, जिसके बाद वह पटियाला में नहीं आया।

16 जिलों में वकील अनुबंधित

उधर अमृतपाल मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए युवकों की रिहाई के लिए अमृतपाल के लीगल एडवाइजर सीनियर वकील इमाम सिंह खारा ने 16 जिलों में वकील अनुबंधित किए हैं। पटियाला से वकील जसप्रीत सिंह को लिस्ट में शामिल किया है, जो अब बलप्रीत सिंह बल्ली को जमानत दिलाने के लिए केस लड़ेंगे। वकील जसप्रीत सिंह ने कहा कि वह किसी भी बेकसूर युवक को पुलिस की ज्यादती का शिकार नहीं होने देंगे।

अमृतपाल के दो समर्थक निकले एचसीवी पाजिटिव

अमृतसर। खालिस्तान समर्थक व अलगाववादी अमृतपाल के दो समर्थक हेपेटाइटिस बी व सी से संक्रमित पाए गए हैं। 23 मार्च को बाबा बकाला सिविल अस्पताल में की गई मेडिकल जांच में दस में से दो इस रोग से ग्रसित पाए गए हैं। हालांकि निजता की वजह से दोनों के नाम प्रकाशित नहीं किए जा सकते, लेकिन हैपेटाइटिस रोग का मुख्य कारण नशा माना जाता है।

एक ही सिरिंज से एक से अधिक लोग नशा सेवन करें तो इस रोग की चपेट में आ सकते हैं। हालांकि दूसरा कारण संक्रमित रक्त चढ़ाना भी है। बरहरहाल, स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेज दी है। इन्हें जेल में भेजा जा चुका है। जेल में इनका उपचार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.